फोटो गैलरी

Hindi Newsचीन में भूकंप से पांच की मौत, 80 हजार लोग प्रभावित

चीन में भूकंप से पांच की मौत, 80 हजार लोग प्रभावित

सिचुआन प्रांत में आए 6.3 तीव्रता के भूकंप के बाद चीन ने बड़े पैमाने पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया है। इस भूकंप ने पांच लोगों की जान ली है और करीब 80,000 लोग इससे प्रभावित हुए हैं। नवीनतम जानकारी के...

चीन में भूकंप से पांच की मौत, 80 हजार लोग प्रभावित
एजेंसीSun, 23 Nov 2014 08:16 PM
ऐप पर पढ़ें

सिचुआन प्रांत में आए 6.3 तीव्रता के भूकंप के बाद चीन ने बड़े पैमाने पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया है। इस भूकंप ने पांच लोगों की जान ली है और करीब 80,000 लोग इससे प्रभावित हुए हैं। नवीनतम जानकारी के अनुसार, 54 लोग घायल हुए हैं जिसमें छह गंभीर अवस्था में हैं और पांच अन्य भी बुरी तरह जख्मी हैं।

सिचुआन प्रांत के गर्जे तिब्बती स्वायत्तशासी क्षेत्र में कल भूकंप आने के बाद, चीनी नेताओं ने वहां व्यापक पैमाने पर बचाव अभियान चलाने का आग्रह किया। अधिकारियों ने बताया कि, भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गयी है।

राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा प्रांतीय और नागरिक मामलों के प्राधिकारियों को संगठित तरीके से बचाव एवं राहत अभियान चलाना चाहिए और अपनी ओर से पूरी कोशिश करनी चाहिए कि कम से कम लोग हताहत हों। शी फिजी की सरकारी यात्रा पर हैं।

प्रांत के नागरिक मामलों के विभाग ने एक बयान में बताया कि भूकंप से करीब 80,000 लोग प्रभावित हुए हैं और 25 हजार घरों को नुकसान पहुंचा है । करीब 6,200 लोगों को अन्य स्थानों पर ले जाया गया है ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें