सोमवार, 25 मई, 2015 | 08:51 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    'आप' के सौ दिन, केजरीवाल करेंगे कनाट प्‍लेस में बैठक नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार जानिए आखिर कैसे रोहित के लिए फिर लकी साबित हुआ ईडन गार्डन मोदी सरकार को केजरीवाल से एलर्जी: सिसोदिया  चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर मुंबई इंडियन्स बना आईपीएल चैम्पियन मोदी को मारने की धमकी, पुलिस की नींद उड़ी केजरीवाल ने विधानसभा का आपात सत्र बुलाया मुद्रास्फीति पर जेटली कर रहे हैं बड़बोलापन: कांग्रेस  लू ने ली तेलंगाना और आंध्रप्रदेश में 153 लोगों की जान  यौन उत्पीड़न मामले में पचौरी को टेरी ने माना दोषी
जापान में प्रधानमंत्री चुने गए शिंजो एबे
तोक्यो, एजेंसी First Published:26-12-12 10:52 PM

जापान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री शिंजो एबे ने चीन के प्रति आक्रामक रुख अपनाने का स्पष्ट संकेत देते हुए कहा है कि वह अर्थव्यवस्था को नए सिरे से सवांरने के साथ ही अमेरिका के साथ गठजोड़ को मजबूती प्रदान करेंगे।

यहां की संसद के निचले सदन की ओर से बुधवार को उन्हें प्रधानमंत्री चुना गया। संसदीय चुनाव में उनकी लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी को जीत मिली है। प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मजबूत अर्थव्यवस्था जापान की राष्ट्रीय शक्ति का स्रोत है। बिना मजबूत अर्थव्यवस्था के जापान वित्तीय पुनर्निर्माण और भविष्य के लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकेगा।

उन्होंने कहा कि जापान चीन संबंधों में कई मुद्दे हैं। इसी तरह जापान-दक्षिण कोरिया और जापान-अमेरिका रिश्तों में भी मुद्दे हैं। सबसे पहले हमें अमेरिका के साथ विश्वास को फिर से बहाल करना होगा।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड