रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 03:38 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू अश्विका कपूर को फिल्मों के लिए ग्रीन ऑस्कर अवार्ड जम्मू-कश्मीर और झारखंड में पांच चरणों में मतदान की घोषणा
जापान में प्रधानमंत्री चुने गए शिंजो एबे
तोक्यो, एजेंसी First Published:26-12-12 10:52 PM

जापान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री शिंजो एबे ने चीन के प्रति आक्रामक रुख अपनाने का स्पष्ट संकेत देते हुए कहा है कि वह अर्थव्यवस्था को नए सिरे से सवांरने के साथ ही अमेरिका के साथ गठजोड़ को मजबूती प्रदान करेंगे।

यहां की संसद के निचले सदन की ओर से बुधवार को उन्हें प्रधानमंत्री चुना गया। संसदीय चुनाव में उनकी लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी को जीत मिली है। प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मजबूत अर्थव्यवस्था जापान की राष्ट्रीय शक्ति का स्रोत है। बिना मजबूत अर्थव्यवस्था के जापान वित्तीय पुनर्निर्माण और भविष्य के लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकेगा।

उन्होंने कहा कि जापान चीन संबंधों में कई मुद्दे हैं। इसी तरह जापान-दक्षिण कोरिया और जापान-अमेरिका रिश्तों में भी मुद्दे हैं। सबसे पहले हमें अमेरिका के साथ विश्वास को फिर से बहाल करना होगा।
 
 
 
टिप्पणियाँ