शनिवार, 30 मई, 2015 | 19:58 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    7.8 तीव्रता के भूकंप से हिला जापान, दिल्ली-एनसीआर में भी लगे हल्के झटके मोदी का राहुल पर तीखा प्रहार, कहा सूटबूट की सरकार सूटकेस से बेहतर  पाकिस्तान: स्टेडियम के बाहर हुआ ब्लास्ट, 4 घायल अरुणा शानबाग का दोषी सोहनलाल बोला, लोग तक बात नहीं करते पतंजलि फूड फैक्टरी से मिले हथियार, जांच में जुटी एसटीएफ पांचवीं बार फीफा के अध्यक्ष बने सेप ब्लेटर भारत में भीषण सूखे की आशंका, करोड़ों हो सकते हैं प्रभावित पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, दो लोगों की मौत अमेरिका में रंगभेद झेलना पड़ा था प्रियंका को! 'वेलकम टू कराची' देखने से पहले रिव्यू तो पढ़ लीजिए
नर्स फांसी के फंदे पर लटकी मिली थी: जांच रिपोर्ट
लंदन, एजेंसी First Published:13-12-12 07:35 PM

ब्रिटेन के शाही परिवार की गर्भवती बहू केट मिडिलटन की देखभाल कर रही नर्स अस्पताल के अपने आवास में फांसी के फंदे पर लटकी पाई गई थी। जांच रिपोर्ट में गुरुवार को यह बात सामने आई है।

रिपोर्ट के अनुसार भारतीय मूल की नर्स की मौत में कुछ भी संदिग्ध नहीं है।

दो बच्चों की मां जेसिंथा सलदान्हा (46 वर्ष) सात दिसम्बर को अपने आवास में मृत पाई गई थीं।

आस्ट्रेलिया के दो रेडियो जॉकी ने सलदान्हा से फोन पर झूठ बोलकर केट के विषय में जानकारी ले ली थी।

समाचार पत्र 'डेली मेल' के अनुसार जांच दल ने वेस्ट मिन्स्टर अदालत को बताया कि नर्स की कलाई पर निशान थे।

सलदान्हा लंदन के मेरीलोन स्थित किंग एडवर्ड सप्तम अस्पताल में काम करती थीं, जहां केट भर्ती हैं।

मृत नर्स के कमरे से दो नोट भी बरामद किया गया।

पत्र ने खुफिया निरीक्षक जेम्स हरमन के हवाले से बताया, ''जेसिंथा सलदान्हा को उनकी सहयोगी एवं सुरक्षाकर्मी ने मृत पाया। दुखद है कि वह फांसी के फंदे पर लटकी मिलीं। उनकी कलाई पर चोट के निशान थे। इसके बाद लंदन एम्बुलेंस सेवा को बुलाया गया। उस समय कुछ भी संदिग्ध गतिविधियां नहीं थीं।''

उल्लेखनीय है कि सलदान्हा उस वक्त अस्पताल में रिसेप्शन डेस्क पर कार्यरत थी, जिस वक्त सिडनी स्थित 2डे एफएम के प्रस्तोता मेल ग्रेग और माइकल क्रिस्टियन ने खुद को क्वीन एलिजाबेथ और पिंस चार्ल्स बताकर मिडिलटन के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी मांगी थी। उसके बाद सलदान्हा ने फोन मिडलटन के वार्ड में दूसरे नर्स को स्थानांतरित कर दिया था।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingअजहर का शतक, पाकिस्तान ने जीती वनडे सीरीज
कप्तान अजहर अली (102) के शानदार शतक और हारिस सोहेल (नाबाद 52) के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को दूसरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को 16 गेंदें शेष रहते छह विकेट से पीट दिया और तीन मैचों की क्रिकेट सीरीज 2-0 से जीत ली।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड