फोटो गैलरी

Hindi Newsओबामा के रात्रि भोज में रहेंगे सिर्फ शाकाहारी व्यंजन

ओबामा के रात्रि भोज में रहेंगे सिर्फ शाकाहारी व्यंजन

व्हाइट हाउस में सोमवार की रात जब राष्ट्रपति बराक ओबामा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए निजी रात्रिभोज की मेजबानी करेंगे तो उसमें सिर्फ शाकाहारी व्यंजन और गैर अल्कोहलिक पेय पदार्थ परोसे जाने की...

ओबामा के रात्रि भोज में रहेंगे सिर्फ शाकाहारी व्यंजन
एजेंसीMon, 29 Sep 2014 08:21 PM
ऐप पर पढ़ें

व्हाइट हाउस में सोमवार की रात जब राष्ट्रपति बराक ओबामा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए निजी रात्रिभोज की मेजबानी करेंगे तो उसमें सिर्फ शाकाहारी व्यंजन और गैर अल्कोहलिक पेय पदार्थ परोसे जाने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री खुद सिर्फ नींबू पानी लेंगे।

सूत्रों के अनुसार भारतीय पक्ष ने प्रधानमंत्री की संवेदनाओं को ध्यान में रखते हुए निजी रात्रिभोज के दौरान मांसाहारी व्यंजनों को नहीं शामिल करने की इच्छा का इजहार किया था। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नवरात्रि का उपवास रख रहे हैं।

अमेरिकी सरकार के सूत्रों के अनुसार इस अनुरोध पर सकारात्मक तरीके से विचार किया जा रहा है। 64 वर्षीय मोदी शुक्रवार को अमेरिका पहुंचे थे। वह नवरात्रि का उपवास रख रहे हैं जो 25 सितंबर से शुरू हुआ था। वह सिर्फ नींबू पानी ले रहे हैं।

पिछले सप्ताह, व्हाइट हाउस ने कहा था कि वे अपने मेहमानों की दस्तूरों का सम्मानपूर्वक खयाल रखने की कोशिश करते हैं।

राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद प्रवक्ता कैटलिन हेडेन ने कहा कि विगत वर्षों में अमेरिकी राष्ट्रपतियों ने जितने भी मेहमानों की मेजबानी की है हम हमेशा हमारे मेहमान की दस्तूरों का सम्मानपूर्वक खयाल रखने की कोशिश करते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें