शुक्रवार, 31 अक्टूबर, 2014 | 09:26 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
रन फॉर यूनिटी समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहासरदार पटेल के बिना महात्मा गांधी अधूरे थेजो राष्ट्र अपने इतिहास का सम्मान नहीं करता, वह इसका सृजन कभी नहीं कर सकता: मोदीइतिहास, विरासत को विचारधारा के संकीर्ण दायरे में नहीं बांटें: मोदी
फ्रांस ने मुस्लिम मौलानाओं पर लगाई पाबंदी
पेरिस, एजेंसी First Published:29-03-12 10:45 PM
Image Loading

फ्रांस ने मुस्लिम मौलानाओं के एक समूह को देश में एक अधिवेशन में शामिल होने के लिहाज से आने पर रोक लगा दी है। इनमें सुन्नी इस्लाम के एक प्रतिष्ठित मौलवी भी शामिल हैं।

फ्रांस के विदेश मंत्रालय ने कहा कि फ्रेंच इस्लामिक यूनियन ने मौलानाओं को छह से नौ अप्रैल के बीच पेरिस के पास ली बोरगेत में आयोजित एक कांग्रेस में वक्ता के रूप में आमंत्रित किया था। मिस्र मूल के शेख यूसुफ अल करादवी के भी देश में आने पर रोक लगाई गई है। शेख ने कहा कि उन्होंने फ्रांस आने से मनाही कर दी है।

फलस्तीन, मिस्र और सउदी मूल के उच्चस्तरीय मुस्लिम मौलानाओं पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि ये लोग नफरत और हिंसा की बात करते हैं और गंभीर तौर पर गणराज्य के सिद्धांतों का उल्लंघन करते हैं।

फ्रांसीसी राष्ट्रपति निकोलस साकरेजी ने इस हफ्ते की शुरुआत में कहा था कि इन लोगों का स्वागत नहीं किया जाएगा क्योंकि उनके विचार फ्रांसीसी मूल्यों के संगत नहीं हैं।

 

 

 
 
 
टिप्पणियाँ