बुधवार, 01 अक्टूबर, 2014 | 09:32 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच दिवसीय अमेरिकी दौरा संपन्न करने के बाद भारत रवानाशुक्रिया अमेरिका, इन पांच दिनों में मैंने बहुत कुछ हासिल किया: मोदीमैं संतुष्ट होकर भारत वापस जा रहा हूं: नरेंद्र मोदी
 
फ्रांस ने मुस्लिम मौलानाओं पर लगाई पाबंदी
पेरिस, एजेंसी
First Published:29-03-12 10:45 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

फ्रांस ने मुस्लिम मौलानाओं के एक समूह को देश में एक अधिवेशन में शामिल होने के लिहाज से आने पर रोक लगा दी है। इनमें सुन्नी इस्लाम के एक प्रतिष्ठित मौलवी भी शामिल हैं।

फ्रांस के विदेश मंत्रालय ने कहा कि फ्रेंच इस्लामिक यूनियन ने मौलानाओं को छह से नौ अप्रैल के बीच पेरिस के पास ली बोरगेत में आयोजित एक कांग्रेस में वक्ता के रूप में आमंत्रित किया था। मिस्र मूल के शेख यूसुफ अल करादवी के भी देश में आने पर रोक लगाई गई है। शेख ने कहा कि उन्होंने फ्रांस आने से मनाही कर दी है।

फलस्तीन, मिस्र और सउदी मूल के उच्चस्तरीय मुस्लिम मौलानाओं पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि ये लोग नफरत और हिंसा की बात करते हैं और गंभीर तौर पर गणराज्य के सिद्धांतों का उल्लंघन करते हैं।

फ्रांसीसी राष्ट्रपति निकोलस साकरेजी ने इस हफ्ते की शुरुआत में कहा था कि इन लोगों का स्वागत नहीं किया जाएगा क्योंकि उनके विचार फ्रांसीसी मूल्यों के संगत नहीं हैं।

 

 

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°