शुक्रवार, 27 मार्च, 2015 | 17:26 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
केंद्र ने नन गैंगरेप मामले में सीबीआई जांच के पश्चिम बंगाल सरकार के आग्रह को नामंजूर किया।धनबाद के विधायक संजीव सिंह को छह महीने की सजासरकारी काम में बाधा डालने का था आरोपअमरोहा के जिला होमियोपैथिक अधिकारी डॉंक्टर जय सिंह को रोडवेज बस ने रौंदा, मौतमुरादाबाद से अमरोहा जाते समय कटघर बस अड्डे पर हुआ हादसागैस की कीमत एक अप्रैल से 5.02 डालर प्रति इकाई होगी: सूत्र
म्यांमार में मजबूत आर्थिक वृद्धि होगी: ADB
बैंकाक, एजेंसी First Published:12-04-12 02:51 PM
Image Loading

एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने कहा है कि पश्चिमी देशों द्वारा प्रतिबंध हटाने की प्रक्रिया शुरू करने के कारण म्यांमार में मजबूत आर्थिक वृद्धि होगी।

एडीबी ने म्यांमार के लिए 2012 में छह फीसदी की विकास दर का अनुमान व्यक्त किया है। म्यांमार एवं थाईलैंड में एडीबी के निदेशक क्रेग स्टीफेंसेन ने बुधवार को कहा कि यह अनुमान बहुत ही पारम्परिक ढंग से व्यक्त किए गए हैं। मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर वास्तविक आंकड़े इस अनुमान से बहुत अधिक हो जाएं।

म्यांमार इस समय विनिमय दर, भूमि कानूनों एवं वित्तीय क्षेत्र में सुधार करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। इसके अलावा वह निवेश, पर्यटन एवं निर्यात को बढ़ाने के लिए अनुकूल निर्णय ले रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रपट के अनुसार अमेरिका और यूरोपीय संघ ने म्यांमार से आर्थिक प्रतिबंधों को ढील देने की घोषणा की है जिससे देश के आर्थिक विकास की सम्भावनाएं बढ़ गई हैं।

अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने कहा कि विपक्षी नेता आंग सान सू की के संसद में निर्वाचित हो जाने के बाद अमेरिका म्यांमार पर प्रतिबंधों में ढील देगा। स्टीफेंसेन ने कहा कि निर्यात आर्थिक विकास के लिए जरूरी है कि प्रतिंबधों में ढ़ील दी जाए।

 
 
 
कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय अभद्र शब्द या भाषा का प्रयोग न करें। अभद्र शब्दों या भाषा का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। टिप्पणी लेखक का व्यक्तिगत विचार है और इसका संपादकीय नीति से कोई संबंध नहीं है। प्रासंगिक टिप्पणियां प्रकाशित की जाएंगी।
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें