बुधवार, 03 सितम्बर, 2014 | 07:42 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
 
म्यांमार में मजबूत आर्थिक वृद्धि होगी: ADB
बैंकाक, एजेंसी
First Published:12-04-12 02:51 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने कहा है कि पश्चिमी देशों द्वारा प्रतिबंध हटाने की प्रक्रिया शुरू करने के कारण म्यांमार में मजबूत आर्थिक वृद्धि होगी।

एडीबी ने म्यांमार के लिए 2012 में छह फीसदी की विकास दर का अनुमान व्यक्त किया है। म्यांमार एवं थाईलैंड में एडीबी के निदेशक क्रेग स्टीफेंसेन ने बुधवार को कहा कि यह अनुमान बहुत ही पारम्परिक ढंग से व्यक्त किए गए हैं। मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर वास्तविक आंकड़े इस अनुमान से बहुत अधिक हो जाएं।

म्यांमार इस समय विनिमय दर, भूमि कानूनों एवं वित्तीय क्षेत्र में सुधार करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। इसके अलावा वह निवेश, पर्यटन एवं निर्यात को बढ़ाने के लिए अनुकूल निर्णय ले रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रपट के अनुसार अमेरिका और यूरोपीय संघ ने म्यांमार से आर्थिक प्रतिबंधों को ढील देने की घोषणा की है जिससे देश के आर्थिक विकास की सम्भावनाएं बढ़ गई हैं।

अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने कहा कि विपक्षी नेता आंग सान सू की के संसद में निर्वाचित हो जाने के बाद अमेरिका म्यांमार पर प्रतिबंधों में ढील देगा। स्टीफेंसेन ने कहा कि निर्यात आर्थिक विकास के लिए जरूरी है कि प्रतिंबधों में ढ़ील दी जाए।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°