रविवार, 05 जुलाई, 2015 | 09:55 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
यूपी: रामपुर में डबल मर्डर
म्यांमार में मजबूत आर्थिक वृद्धि होगी: ADB
बैंकाक, एजेंसी First Published:12-04-12 02:51 PM
Image Loading

एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने कहा है कि पश्चिमी देशों द्वारा प्रतिबंध हटाने की प्रक्रिया शुरू करने के कारण म्यांमार में मजबूत आर्थिक वृद्धि होगी।

एडीबी ने म्यांमार के लिए 2012 में छह फीसदी की विकास दर का अनुमान व्यक्त किया है। म्यांमार एवं थाईलैंड में एडीबी के निदेशक क्रेग स्टीफेंसेन ने बुधवार को कहा कि यह अनुमान बहुत ही पारम्परिक ढंग से व्यक्त किए गए हैं। मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर वास्तविक आंकड़े इस अनुमान से बहुत अधिक हो जाएं।

म्यांमार इस समय विनिमय दर, भूमि कानूनों एवं वित्तीय क्षेत्र में सुधार करने की दिशा में आगे बढ़ रहा है। इसके अलावा वह निवेश, पर्यटन एवं निर्यात को बढ़ाने के लिए अनुकूल निर्णय ले रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रपट के अनुसार अमेरिका और यूरोपीय संघ ने म्यांमार से आर्थिक प्रतिबंधों को ढील देने की घोषणा की है जिससे देश के आर्थिक विकास की सम्भावनाएं बढ़ गई हैं।

अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने कहा कि विपक्षी नेता आंग सान सू की के संसद में निर्वाचित हो जाने के बाद अमेरिका म्यांमार पर प्रतिबंधों में ढील देगा। स्टीफेंसेन ने कहा कि निर्यात आर्थिक विकास के लिए जरूरी है कि प्रतिंबधों में ढ़ील दी जाए।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingमैकलम ने खेली 158 रन की रिकॉर्ड पारी
न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकलम ने इंग्लिश ट्वेंटी 20 ब्लास्ट प्रतियोगिता में अपनी काउंटी टीम वॉरविकशायर के लिए मात्र 64 गेंदों में नाबाद 158 रन का ताबड़तोड़ स्कोर बनाने के साथ एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड