फोटो गैलरी

Hindi Newsगाजा पर इस्राइली बमबारी में 44 फलस्तीनी मारे गए

गाजा पर इस्राइली बमबारी में 44 फलस्तीनी मारे गए

इस्राइली सैनिकों ने गाजा में हमास ठिकानों पर बुधवार को हमले किए जिनमें अनेक महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम 17 फलस्तीनी नागरिक मारे गए जिसके बाद इस्राइली हमलों में मरने वाले फलस्तीनियों की तादाद 44...

गाजा पर इस्राइली बमबारी में 44 फलस्तीनी मारे गए
एजेंसीWed, 09 Jul 2014 11:34 PM
ऐप पर पढ़ें

इस्राइली सैनिकों ने गाजा में हमास ठिकानों पर बुधवार को हमले किए जिनमें अनेक महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम 17 फलस्तीनी नागरिक मारे गए जिसके बाद इस्राइली हमलों में मरने वाले फलस्तीनियों की तादाद 44 पहुंच गई। इस्राइली हमलों के जवाब में हमास लड़ाकों ने राकेट हमले किए और पहली बार फलस्तीनी राकेट हमलों के दायरे में करीब करीब पूरा इस्राइल आ गया।

इस बीच, इस्राइल ने गाजा सीमा से लगे हजारों सैनिकों का जमावड़ा कर दिया है जिससे इस्राइल की ओर से हवाई हमलों के साथ जमीनी हमलों की भी संभावना बढ़ती  जा रही है। कैबिनेट की बैठक के बाद इस्राइली प्रधानमंत्री बेनजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इस्राइल के सैनिक सभी संभावनाओं के लिए तैयार हैं।

नेतन्याहू ने कहा कि अभियान का विस्तार किया जाएगा और तब तक जारी रहेगा जब तक हमारे शहर की तरफ राकेट दागा जाना नहीं रूकता और शांति नहीं लौटती। हमास शासित गाजा में नवंबर 2012 के बाद का अब तक का सबसे खूनी दिन रहा जब इस्राइली हमलों ने महिलाओं और बच्चों समेत 44 फलस्तीनियों की जान ले ली।

इस्राइली सेना के हवाई हमलों में तकरीबन तीन सौ फलस्तीनी नागरिक घायल हो गए। इस्राइली सेना ने बताया कि उसने 118 छिपे राकेट लांचरों, हमास के 10 कमान-एवं-नियंत्रण केन्द्र और 10 सुरंगों को निशाना बनाया। इस्राइल ने आपरेशन प्रोटेक्टिव एज के तहत अब तक गाजा पर 440 लक्ष्यों पर हमले किए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें