फोटो गैलरी

Hindi Newsयूक्रेन में गृहयुद्ध के आसार नहीं: अमेरिका

यूक्रेन में गृहयुद्ध के आसार नहीं: अमेरिका

अमेरिका ने बुधवार को कहा कि उसे नहीं लगता कि यूक्रेन पर गृहयृद्ध का संकट मंडरा रहा है, जैसा कि रूस का मानना है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मेरी हर्फ ने कहा कि मैं नहीं...

यूक्रेन में गृहयुद्ध के आसार नहीं: अमेरिका
एजेंसीThu, 17 Apr 2014 04:35 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका ने बुधवार को कहा कि उसे नहीं लगता कि यूक्रेन पर गृहयृद्ध का संकट मंडरा रहा है, जैसा कि रूस का मानना है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मेरी हर्फ ने कहा कि मैं नहीं कहूंगी कि वे (यूक्रेन) गृहयुद्ध के कगार पर हैं।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल से बुधवार को फोन पर कहा था कि यूक्रेन युद्ध के कगार पर है, क्योंकि वहां की सरकार ने रूस समर्थक विद्रोहियों को खत्म करने के लिए सैन्य अभियान शुरू कर दिए हैं, जो देश के पूर्वोत्तर में सरकारी भवनों पर कब्जा कर रहे हैं।

हर्फ ने कहा कि यूक्रेन में इस समय जो भी अस्थिरता की स्थिति उत्पन्न हुई है, वह रूस के हस्तक्षेप के कारण है। यह मेरे लिए बेहद विडंबनापूर्ण बात है कि एक तरफ तो रूस यूक्रेन में शांति बनाए रखने के लिए चिंतित है और दूसरी तरफ वे ही इसकी स्थिरता भंग करने की कोशिश में लगे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें