गुरुवार, 24 जुलाई, 2014 | 13:56 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    शिवसेना ने किया सांसदों का बचाव, कहा मुद्दे को राजनीतिक रंग दिया गया  पाकिस्तान की बहू हैं सानिया, तेलंगाना का ब्रैंड एम्बैसेडर बनाना गलत : भाजपा नेता तेलंगाना में ट्रेन की चपेट में आई स्कूल बस, 20 बच्चों की मौत मलेशियाई एयरलाइंस हादसा : अमेरिका ने पुतिन पर तेज किये हमले सिख पगड़ियों पर अपनी नीति की समीक्षा करे फीबा : अमेरिकी सांसद नियमों में बदलाव से तीस हजार सफल छात्र बैंक नौकरी से वंचित गाज़ा में हताहतों की संख्या 700 के पार, संघर्ष विराम का बढ़ा दबाव ईरान के नेता ने कहा, इस्राइल से लड़ाई जारी रखे फलस्तीन  लीबिया में सत्ता परिवर्तन की घोषणा, एयरपोर्ट पर संघर्ष जारी राष्ट्रमंडल खेल : रंगारंग और भव्य समारोह के साथ हुई शुरुआत
 
Image Loading अन्य फोटो
संबंधित ख़बरे
अमेरिकी गोलीबारी के हमलावर ने की आत्महत्या
वाशिंगटन, एजेंसी
First Published:17-12-12 12:16 PM
Last Updated:17-12-12 12:25 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

अमेरिका के कनेक्टिकट राज्य के एक प्राथमिक स्कूल में गोलीबारी कर 26 लोगों की हत्या करने वाले एड़ा लैंजा को जब पता चला कि पुलिस उसे पकड़ने के लिए आ रही है, तो उसने आत्महत्या कर ली।

समाचार एजेंसी ईएफई के मुताबिक कनेक्टिकट के गवर्नर डैन मैलॉय ने रविवार को एबीसी के 'दिस वीक' कार्यक्रम में यह जानकारी देते हुए बताया कि लैंजा की इससे भी बड़े हत्याकांड की साजिश हो सकती थी।

जांचकर्ताओं ने सैंडी हुक एलिमेंट्री स्कूल में हुए इस हत्याकांड के पीछे की सम्भावित मंशा का तो खुलासा नहीं किया है लेकिन 20 वर्षीय लैंजा का और भी लोगों को मारने का इरादा हो सकता था।

मैलॉय ने कहा कि हमें आशंका है कि वह दूसरी कक्षा को निशाना बनाने जा रहा था लेकिन जैसे ही उसने पुलिस के पहुंचने के विषय में सुना तो उसने खुद की जान लेने का फैसला किया।

गवर्नर ने बताया कि पुलिस को ऐसे कोई पत्र या डायरी नहीं मिले हैं, जो लैंजा द्वारा किए गए हत्याकांड पर रोशनी डाल सकें।

मैलॉय ने कहा कि मुझे लगता है कि हमारे देश को मानसिक स्वास्थ्य के प्रति एक बहुत अलग दृष्टिकोण अपनाने की जरूरत है और हमें इस विषय में वैसे ही अधिक ईमानदारी से बोलने की जरूरत है, जैसे हम अन्य चीजों के लिए बोलते हैं। लैंजा ने हमले में एक .223-कैलिबर राइफल व दो हैंडगन्स का इस्तेमाल किया था।

कनेक्टिकट के राज्य चिकित्सा अधिकारी वेनी कैवर ने शनिवार को बताया कि हमलावर ने 20 बच्चों सहित 26 लोगों पर कम से कम तीन बार गोली चलाई थी। लैंजा के पास जो हथियार थे, वे उसकी मां नैंसी के थे। हमले में नैंसी की भी हत्या कर दी गई थी।

 

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°