मंगलवार, 28 अप्रैल, 2015 | 19:55 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
यूपीः संभल एआरटीओ कार्यालय में फायरिंग।यूपी: आजमगढ़ में बिजली गिरने से दो की मौत, हाइवे पर दो घंटे आवागमन बाधितयूपी : मऊ में चक्रवाती तूफान से भारी तबाही, युवती की मौतयूपी: बलिया में बारिश व तूफान ने फिर मचाई तबाही, दो की मौतयूपी: आंधी ने उजाड़ दिये आम के बागीचे, रामनगर का पीपा का पुल काफी दूर तक बहाभूकंप के बाद आंधी-पानी ने ढाया कहर, पूर्वांचल में नौ की मौतयूपी : भूकंप के बाद पूरे अवध क्षेत्र में आंधी-बारिश का कहरपहले ही तबाह किसानों की बची-खुची फसल भी खत्म
अमेरिकी गोलीबारी के हमलावर ने की आत्महत्या
वाशिंगटन, एजेंसी First Published:17-12-12 12:16 PMLast Updated:17-12-12 12:25 PM
Image Loading

अमेरिका के कनेक्टिकट राज्य के एक प्राथमिक स्कूल में गोलीबारी कर 26 लोगों की हत्या करने वाले एड़ा लैंजा को जब पता चला कि पुलिस उसे पकड़ने के लिए आ रही है, तो उसने आत्महत्या कर ली।

समाचार एजेंसी ईएफई के मुताबिक कनेक्टिकट के गवर्नर डैन मैलॉय ने रविवार को एबीसी के 'दिस वीक' कार्यक्रम में यह जानकारी देते हुए बताया कि लैंजा की इससे भी बड़े हत्याकांड की साजिश हो सकती थी।

जांचकर्ताओं ने सैंडी हुक एलिमेंट्री स्कूल में हुए इस हत्याकांड के पीछे की सम्भावित मंशा का तो खुलासा नहीं किया है लेकिन 20 वर्षीय लैंजा का और भी लोगों को मारने का इरादा हो सकता था।

मैलॉय ने कहा कि हमें आशंका है कि वह दूसरी कक्षा को निशाना बनाने जा रहा था लेकिन जैसे ही उसने पुलिस के पहुंचने के विषय में सुना तो उसने खुद की जान लेने का फैसला किया।

गवर्नर ने बताया कि पुलिस को ऐसे कोई पत्र या डायरी नहीं मिले हैं, जो लैंजा द्वारा किए गए हत्याकांड पर रोशनी डाल सकें।

मैलॉय ने कहा कि मुझे लगता है कि हमारे देश को मानसिक स्वास्थ्य के प्रति एक बहुत अलग दृष्टिकोण अपनाने की जरूरत है और हमें इस विषय में वैसे ही अधिक ईमानदारी से बोलने की जरूरत है, जैसे हम अन्य चीजों के लिए बोलते हैं। लैंजा ने हमले में एक .223-कैलिबर राइफल व दो हैंडगन्स का इस्तेमाल किया था।

कनेक्टिकट के राज्य चिकित्सा अधिकारी वेनी कैवर ने शनिवार को बताया कि हमलावर ने 20 बच्चों सहित 26 लोगों पर कम से कम तीन बार गोली चलाई थी। लैंजा के पास जो हथियार थे, वे उसकी मां नैंसी के थे। हमले में नैंसी की भी हत्या कर दी गई थी।

 

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingआरसीबी से बदला चुकता करने उतरेंगे आरआर
एक दूसरे के खिलाफ पिछले मुकाबले में पराजय झेल चुकी राजस्थान रायल्स आईपीएल के कल होने वाले मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर से बदला चुकता करने के इरादे से उतरेगी।