रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 11:30 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    आज मोदी की चाय पार्टी में शामिल हो सकते हैं शिवसेना सांसद शिक्षिका ने की थी गोलीबारी रोकने की कोशिश नांदेड-मनमाड पैसेजर ट्रेन के डिब्बे में आग,यात्री सुरक्षित दिल्ली के त्रिलोकपुरी में हिंसा के बाद बाजार बंद, लगाया गया कर्फ्यू मनोहर लाल खट्टर आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, मोदी होंगे शामिल राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी
अमेरिकी गोलीबारी के हमलावर ने की आत्महत्या
वाशिंगटन, एजेंसी First Published:17-12-12 12:16 PMLast Updated:17-12-12 12:25 PM
Image Loading

अमेरिका के कनेक्टिकट राज्य के एक प्राथमिक स्कूल में गोलीबारी कर 26 लोगों की हत्या करने वाले एड़ा लैंजा को जब पता चला कि पुलिस उसे पकड़ने के लिए आ रही है, तो उसने आत्महत्या कर ली।

समाचार एजेंसी ईएफई के मुताबिक कनेक्टिकट के गवर्नर डैन मैलॉय ने रविवार को एबीसी के 'दिस वीक' कार्यक्रम में यह जानकारी देते हुए बताया कि लैंजा की इससे भी बड़े हत्याकांड की साजिश हो सकती थी।

जांचकर्ताओं ने सैंडी हुक एलिमेंट्री स्कूल में हुए इस हत्याकांड के पीछे की सम्भावित मंशा का तो खुलासा नहीं किया है लेकिन 20 वर्षीय लैंजा का और भी लोगों को मारने का इरादा हो सकता था।

मैलॉय ने कहा कि हमें आशंका है कि वह दूसरी कक्षा को निशाना बनाने जा रहा था लेकिन जैसे ही उसने पुलिस के पहुंचने के विषय में सुना तो उसने खुद की जान लेने का फैसला किया।

गवर्नर ने बताया कि पुलिस को ऐसे कोई पत्र या डायरी नहीं मिले हैं, जो लैंजा द्वारा किए गए हत्याकांड पर रोशनी डाल सकें।

मैलॉय ने कहा कि मुझे लगता है कि हमारे देश को मानसिक स्वास्थ्य के प्रति एक बहुत अलग दृष्टिकोण अपनाने की जरूरत है और हमें इस विषय में वैसे ही अधिक ईमानदारी से बोलने की जरूरत है, जैसे हम अन्य चीजों के लिए बोलते हैं। लैंजा ने हमले में एक .223-कैलिबर राइफल व दो हैंडगन्स का इस्तेमाल किया था।

कनेक्टिकट के राज्य चिकित्सा अधिकारी वेनी कैवर ने शनिवार को बताया कि हमलावर ने 20 बच्चों सहित 26 लोगों पर कम से कम तीन बार गोली चलाई थी। लैंजा के पास जो हथियार थे, वे उसकी मां नैंसी के थे। हमले में नैंसी की भी हत्या कर दी गई थी।

 
 
 
 
टिप्पणियाँ