सोमवार, 21 अप्रैल, 2014 | 15:54 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
 
ओबामा-रोमनी के बीच अमेरिकी नेतृत्व पर चर्चा
वाशिंगटन, एजेंसी
First Published:30-11-12 09:47 AM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रपति चुनावों में अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंदी रहे मिट रोमनी के साथ व्हाइट हाउस में दोपहर का भोजन किया। इस भोज के दौरान इन दोनों नेताओं के बीच चर्चा का मुख्य विषय विश्व में अमेरिका का नेतृत्व था।
  
व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस से लगे एक निजी भोजन कक्ष में इन दोनों का यह भोज एक घंटे तक चला। उनके भोजन में शामिल व्यंजनों में सफेद तुर्की चिली और दक्षिण पश्चिमी चिकन सलाद था। छह नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनावों में ओबामा ने मेसाचुसेट्स के गवर्नर रहे मिट रोमनी को हराया था।
  
व्हाइट हाउस ने इस बैठक के बाद कहा कि गवर्नर रोमनी ने राष्ट्रपति को उनके अभियान की सफलता के लिए बधाई दी और उन्हें आने वाले चार वर्षों के लिए शुभकामनाएं दीं। उनके बीच विश्व में अमेरिका का नेतृत्व और भविष्य में नेतृत्व पद पर बने रहने के महत्व पर चर्चा हुई।
  
व्हाइट हाउस ने कहा कि उन्होंने भविष्य में साक्षा हितों पर एकसाथ काम करने के लिए आपस में संपर्क में बने रहने का संकल्प किया।
  
पहले व्हाइटहाउस के प्रेस सचिव जे कार्ने ने कहा था कि यह वह बातचीत थी जो राष्ट्रपति ओबामा रोमनी के साथ करना चाहते थे। इसका जिक्र उन्होंने चुनावों की रात को भी किया था। कार्ने ने कहा कि मुझे लगता है कि वे रोमनी के कुछ विचारों में वाकई रुचि रखते हैं।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
 
टिप्पणियाँ
 
Image Loading'ऐसी सरकार नहीं चाहिए, जो हिन्दू-मुसलमानों को लड़ाए'
केंद्र में धर्मनिरपेक्ष सरकार बनाने का आह्वान करते हुए राहुल गांधी ने आज भाजपा की तरफ इशारा करते हुए कहा कि हमें ऐसी सरकार नहीं चाहिए, जो हिन्दुओं-मुसलमानों को लड़ाए।
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
आंशिक बादलसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 06:47 AM
 : 06:20 PM
 : 68 %
अधिकतम
तापमान
20°
.
|
न्यूनतम
तापमान
13°