शुक्रवार, 04 सितम्बर, 2015 | 22:04 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नहीं देख पा रहे हैं कि सरकार से इतर असहिष्णु तत्व उन्हें एवं उनकी सरकार को नियंत्रित कर रहे हैं: राहुल गांधी ने मोदी-आरएसएस बैठक पर ट्वीट किया।
ओबामा-रोमनी के बीच अमेरिकी नेतृत्व पर चर्चा
वाशिंगटन, एजेंसी First Published:30-11-2012 09:47:31 AMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रपति चुनावों में अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंदी रहे मिट रोमनी के साथ व्हाइट हाउस में दोपहर का भोजन किया। इस भोज के दौरान इन दोनों नेताओं के बीच चर्चा का मुख्य विषय विश्व में अमेरिका का नेतृत्व था।
  
व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस से लगे एक निजी भोजन कक्ष में इन दोनों का यह भोज एक घंटे तक चला। उनके भोजन में शामिल व्यंजनों में सफेद तुर्की चिली और दक्षिण पश्चिमी चिकन सलाद था। छह नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनावों में ओबामा ने मेसाचुसेट्स के गवर्नर रहे मिट रोमनी को हराया था।
  
व्हाइट हाउस ने इस बैठक के बाद कहा कि गवर्नर रोमनी ने राष्ट्रपति को उनके अभियान की सफलता के लिए बधाई दी और उन्हें आने वाले चार वर्षों के लिए शुभकामनाएं दीं। उनके बीच विश्व में अमेरिका का नेतृत्व और भविष्य में नेतृत्व पद पर बने रहने के महत्व पर चर्चा हुई।
  
व्हाइट हाउस ने कहा कि उन्होंने भविष्य में साक्षा हितों पर एकसाथ काम करने के लिए आपस में संपर्क में बने रहने का संकल्प किया।
  
पहले व्हाइटहाउस के प्रेस सचिव जे कार्ने ने कहा था कि यह वह बातचीत थी जो राष्ट्रपति ओबामा रोमनी के साथ करना चाहते थे। इसका जिक्र उन्होंने चुनावों की रात को भी किया था। कार्ने ने कहा कि मुझे लगता है कि वे रोमनी के कुछ विचारों में वाकई रुचि रखते हैं।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingद्रविड़ चाहते हैं टेस्ट में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करे रहाणे
टेस्ट क्रिकेट में अजिंक्य रहाणे के बल्लेबाजी क्रम को लेकर चल रही बहस में हिस्सा लेते हुए पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा कि वह चाहते हैं कि राजस्थान रायल्स टीम में एक समय उनका साथी रहा यह बल्लेबाज पांचवें नंबर बल्लेबाजी करे और तीसरे नंबर पर नहीं जहां वह श्रीलंका के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट में खेलने उतरे।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

अलार्म से नहीं खुलती संता की नींद
संता बंता से: 20 सालों में, आज पहली बार अलार्म से सुबह-सुबह मेरी नींद खुल गई।
बंता: क्यों, क्या तुम्हें अलार्म सुनाई नहीं देता था?
संता: नहीं आज सुबह मुझे जगाने के लिए मेरी बीवी ने अलार्म घड़ी फेंक कर सिर पर मारी।