बुधवार, 26 नवम्बर, 2014 | 02:11 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    झारखंड में पहले चरण में लगभग 62 फीसदी मतदान  जम्मू-कश्मीर में आतंक को वोटरों का मुंहतोड़ जवाब, रिकार्ड 70 फीसदी मतदान  राज्यसभा चुनाव: बीरेंद्र सिंह, सुरेश प्रभु ने पर्चा भरा डीडीए हाउसिंग योजना का ड्रॉ जारी, घर का सपना साकार अस्थिर सरकारों ने किया झारखंड का बेड़ा गर्क: मोदी नेपाल में आज से शुरू होगा दक्षेस शिखर सम्मेलन  दक्षिण एशिया में शांति, विकास के लिए सहयोग करेगा भारत काले धन पर तृणमूल का संसद परिसर में धरना प्रदर्शन 'कोयला घोटाले में मनमोहन से क्यों नहीं हुई पूछताछ' दो राज्यों में प्रथम चरण के चुनाव की पल-पल की खबर
ओबामा-रोमनी के बीच अमेरिकी नेतृत्व पर चर्चा
वाशिंगटन, एजेंसी First Published:30-11-12 09:47 AM
Image Loading

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रपति चुनावों में अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंदी रहे मिट रोमनी के साथ व्हाइट हाउस में दोपहर का भोजन किया। इस भोज के दौरान इन दोनों नेताओं के बीच चर्चा का मुख्य विषय विश्व में अमेरिका का नेतृत्व था।
  
व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस से लगे एक निजी भोजन कक्ष में इन दोनों का यह भोज एक घंटे तक चला। उनके भोजन में शामिल व्यंजनों में सफेद तुर्की चिली और दक्षिण पश्चिमी चिकन सलाद था। छह नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनावों में ओबामा ने मेसाचुसेट्स के गवर्नर रहे मिट रोमनी को हराया था।
  
व्हाइट हाउस ने इस बैठक के बाद कहा कि गवर्नर रोमनी ने राष्ट्रपति को उनके अभियान की सफलता के लिए बधाई दी और उन्हें आने वाले चार वर्षों के लिए शुभकामनाएं दीं। उनके बीच विश्व में अमेरिका का नेतृत्व और भविष्य में नेतृत्व पद पर बने रहने के महत्व पर चर्चा हुई।
  
व्हाइट हाउस ने कहा कि उन्होंने भविष्य में साक्षा हितों पर एकसाथ काम करने के लिए आपस में संपर्क में बने रहने का संकल्प किया।
  
पहले व्हाइटहाउस के प्रेस सचिव जे कार्ने ने कहा था कि यह वह बातचीत थी जो राष्ट्रपति ओबामा रोमनी के साथ करना चाहते थे। इसका जिक्र उन्होंने चुनावों की रात को भी किया था। कार्ने ने कहा कि मुझे लगता है कि वे रोमनी के कुछ विचारों में वाकई रुचि रखते हैं।

 
 
 
टिप्पणियाँ