शुक्रवार, 03 जुलाई, 2015 | 16:30 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    पूर्व रॉ प्रमुख के खुलासे के बाद सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस, PM से की माफी की मांग झारखंड: मेदिनीनगर के हुसैनाबाद में ओझा-गुणी की हत्या हजारीबाग के पदमा में दो गुटों में भिड़ंत, आधा दर्जन घायल गुमला में बाइक के साथ नदी में गिरा सरकारी कर्मी, मौत सर्जरी के बाद हेमामालिनी की हालत ठीक, वसुंधरा राजे ने की मुलाकात झारखंड के चाईबासा में रिश्वत लेते दारोगा रंगे हाथ गिरफ्तार झारखंड: हजारीबाग में पिता ने अबोध बेटी को पटक कर मार डाला जमशेदपुर में स्कूल वाहन चालक हड़ताल पर, अभिभावक परेशान झारखंड: सीएम ने राज्य के सबसे लंबे पुल की आधारशिला रखी यूपी के रायबरेली में सड़क हादसा, 9 लोगों की मौत
चक हेगेल होंगे अमेरिका के नए रक्षा मंत्री, ब्रेनन CIA प्रमुख
वाशिंगटन, एजेंसी First Published:08-01-13 10:08 AM
Image Loading

अमेरिका के राष्ट्रपित बराक ओबामा ने पूर्व रिपब्लिकन सीनेटर चक हेगेल को देश का नया रक्षा मंत्री नियुक्त करने के साथ ही आतंकवाद रोधी मामलों के अपने सलाहकार जॉन ब्रेनन को खुफिया एजेंसी सीआईए का प्रमुख बनाया है।

ओबामा के बयान में इन दोनों अहम पदों पर नियुक्तियों की जानकारी दी गई। ओबामा ने अमेरिकी संसद के उच्च सदन सीनेट से इन नियुक्तियों पर जल्द मुहर लगाने का अनुरोध किया है।

वियतनाम युद्ध में शिरकत कर चुके हेगेल रक्षा मंत्रालय में लियोन पेनेटा का स्थान लेंगे। हालांकि इजरायल और ईरान मामलों में उनके पुराने रुख को लेकर अभी से मीडिया और राजनीतिक विश्लेषक उनकी आलोचना में जुट गए हैं।

दूसरी तरफ बेनन सीआईए का प्रमुख बनने की दौड में इस बार बाजी मारने में सफल रहे हैं। चार साल पहले भी उनके नाम पर विचार हुआ था, लेकिन आतंकवाद के मामलों में संदिग्धों से पूछताछ की तकनीकों पर उनकी अस्पष्ट राय उनके खिलाफ चली गई थी।

वह सीआईए प्रमुख के रूप में सेवानिवृत्त जनरल डेविड प्रेटियस की जगह लेंगे, जिंन्हें अपनी आत्मकथा लेखिका के साथ विवाहेत्तर संबंध उजागर होने के बाद इस्तीफा देना पड़ा था।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड