गुरुवार, 29 जनवरी, 2015 | 15:48 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
पटना विश्वविद्यालय के सिनेट की बैठक के दौरान विरोध कर रहे छात्रों पर लाठी चार्ज, छपरा संघ के चुनाव की मांग को लेकर विरोधमुरादाबाद: वकीलों ने दिया सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन। आज का आंदोलन समाप्त। कल रेल रोकेंगे। वकीलों की सीओ से नोंकझोंक भी हुई।लोकायुक्त की रिपोर्ट के बाद यूपी के दो विधायक बर्खास्तसंभल के मोहल्ला ठेर में रूम हीटर से दम घुटने की वजह से एक व्यापारी की मौत हो गई। कमरे में व्यापारी के साथ सो रही उसकी पत्नी व एक साल के मासूम की हालत भी गंभीर।अमरोहा के मेहंदीपुर गांव में नकली दूध बनाने की फैक्टी पकड़ी. पचास लीटर दूध व सामान बरामद. खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की कार्रवाई.बरेली के फतेहगंज पश्चिमी कस्बे में प्रॉपर्टी डीलर के घर लाखों का डाकाआगरा : हाईकोर्ट बेंच को लेकर वकीलों में आपसी टकराव, संघर्ष समिति और ग्रेटर बार के पदाधिकारी भिड़े, बड़ी संख्या में फोर्स तैनात, पुलिस को फटकारनी पड़ीं लाठियांरामपुर के लालपुर में ट्रैक्टर ने बालक को रौंदा, मौत। हादसे के बाद हंगामा।
अमेरिका में भीषण तूफान, सात लोगों की मौत
शिकागो, एजेंसी First Published:27-12-12 09:37 AM
Image Loading

मैक्सिको की खाड़ी से ग्रेट लेक्स तक आए एक भीषण तूफान में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और 2,000 से अधिक विमान उड़ान नहीं भर सके।
   
तूफान, तेज हवाओं, हाड़ कंपा देने वाली ठंड और खराब मौसम के कारण सड़कों की बुरी हालत की वजह से लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी गई और वह क्रिसमस की छुट्टी मनाने के लिए यात्रा पर नहीं निकल सके।
   
राष्ट्रीय मौसम सेवा ने कहा है कि बर्फ से ढकी सड़कों के कारण यात्रा करना खतरनाक हो सकता है और बर्फ का वजन तथा लगातार हिमपात से बिजली की लाइनें प्रभावित हो सकती हैं। पहले ही 200,000 से अधिक लोग अंधेरे में हैं, क्योंकि बिजली नहीं है।
   
मौसम सेवा ने न्यूयार्क से माइने तक 46 सेमी से अधिक बर्फ जमने का पूर्वानुमान जताया है। इलिनोइस के अल्बियोन में कल दोपहर तक 47 सेमी बर्फ दर्ज की जा चुकी है। पेन्सिलवानिया के कई भागों में आधा इंच बर्फ जमी हुई है।
   
इंडियाना राज्य की पुलिस ने कहा कि तूफान आने के कुछ ही घंटे में उसे इंडियानापोलिस के समीप कम से कम 159 हादसों की खबर मिली। ज्यादातर में एक से अधिक गाड़ियां टकराई थीं।
   
विमानों की आवाजाही पर नजर रखने वाले केंद्र फ्लाइट अवेयर ने बताया कि कल शाम तक 1,500 से अधिक अमेरिकी उड़ानें रद्द की गईं, जबकि मंगलवार को 536 उड़ानें रद्द की गई थीं। आज की करीब 201 उड़ानें पहले ही रद्द की जा चुकी हैं।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड