शनिवार, 23 मई, 2015 | 20:25 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
अमेरिका ने ईरान मामले में भारत को मिली छूट बढ़ाई
वाशिंगटन, एजेंसी First Published:08-12-12 01:36 PM

अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने भारत, चीन और सात अन्य देशों को ईरानी प्रतिबंध कानून से मिली छूट बढ़ा दी है। यह कदम इन देशों के ईरान से तेल आयात में आई महत्वपूर्ण कमी के मद्देनजर उठाया गया है।

हिलेरी ने कल एक बयान में कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय तब तक ईरानी शासन पर दबाव बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है जब तक कि वह अपने परमाणु कार्यक्रम से संबंधित चिंताओं को दूर नहीं करता।

उन्होंने कहा कि इसीलिए आज मैं यह घोषणा करते हुए प्रसन्नता महसूस कर रही हूं कि चीन, भारत, मलेशिया, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, तुर्की और ताइवान ईरान से अपने कच्चे तेल आयात में अतिरिक्त कमी किए जाने के कारण एक बार फिर 2012 वित्त वर्ष के लिए नेशनल डिफेंस ऑथराइजेशन एक्ट की धारा 1245 में निहित प्रतिबंधों से छूट पाने के योग्य साबित हुए हैं ।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image Loadingआईपीएल 8: ‘महामुकाबले’ के लिये तैयार धोनी और रोहित
खेल, रोमांच, मनोरंजन और मालामाल करने वाले दुनिया के सबसे लोकप्रिय दनादन क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग में छठी बार फाइनल में पहुंची चेन्नई सुपरकिंग्स और पूर्व चैंपियन मुंबई इंडियन्स रविवार को ऐतिहासिक ईडन गार्डन मैदान पर पूरे दमखम के साथ आठवें संस्करण का खिताब पाने के लिये उतरेंगे।