शुक्रवार, 03 जुलाई, 2015 | 16:30 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    पूर्व रॉ प्रमुख के खुलासे के बाद सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस, PM से की माफी की मांग झारखंड: मेदिनीनगर के हुसैनाबाद में ओझा-गुणी की हत्या हजारीबाग के पदमा में दो गुटों में भिड़ंत, आधा दर्जन घायल गुमला में बाइक के साथ नदी में गिरा सरकारी कर्मी, मौत सर्जरी के बाद हेमामालिनी की हालत ठीक, वसुंधरा राजे ने की मुलाकात झारखंड के चाईबासा में रिश्वत लेते दारोगा रंगे हाथ गिरफ्तार झारखंड: हजारीबाग में पिता ने अबोध बेटी को पटक कर मार डाला जमशेदपुर में स्कूल वाहन चालक हड़ताल पर, अभिभावक परेशान झारखंड: सीएम ने राज्य के सबसे लंबे पुल की आधारशिला रखी यूपी के रायबरेली में सड़क हादसा, 9 लोगों की मौत
अस्पताल में हिलेरी क्लिंटन, सिर में खून का थक्का
वॉशिंगटन, एजेंसी First Published:01-01-13 09:23 AM
Image Loading

अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को उनके सिर में बना खून का थक्का घुलाने के लिए खून पतला करने की दवाएं दी जा रही हैं। डॉक्टरों को पूरा भरोसा है कि हिलेरी पूरी तरह ठीक हो जाएंगी।
   
इस माह के शुरू में हिलेरी को पेट में संक्रमण की शिकायत हुई थी। उसी दौरान गिरने से सर पर चोट लगी और डॉक्टरों ने उनके सिर में खून का एक थक्का पाया। इसके बाद हिलेरी को रविवार को न्यूयार्क के एक अस्पताल में भर्ती किया गया।
   
माउंट कायस्को मेडिकल ग्रुप की डॉ लीजा बारडैक और जॉर्ज वॉशिंगटन विश्वविद्यालाय के डॉ जीजी एल बायौमी ने एक बयान में कहा रविवार को एमआरआई के बाद नियमित जांच के दौरान स्कैन करने पर पता चला कि उनके सिर में दाहिनी ओर खून का एक थक्का बना हुआ है।
   
हिलेरी को न्यूयार्क के प्रेस्बाइटेरियन अस्पताल में भर्ती किए जाने के एक दिन बाद उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा यह थक्का उस शिरा में है जो मस्तिष्क और दाहिने कान के ठीक पीछे खोपड़ी के बीच में है।
   
एक बयान में डॉक्टरों ने कहा यह किसी आघात या तंत्रिका संबंधी समस्या का नतीजा नहीं है। इस थक्के को घुलाने के लिए इलाज शुरू कर दिया गया है और खून पतला करने की दवा दी जा रही है।
   
उन्होंने कहा इलाज का असर हो रहा है और हमें पूरा विश्वास है कि वह जल्द ही पूरी तरह ठीक हो जाएंगी।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड