बुधवार, 29 जुलाई, 2015 | 15:16 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया, राजीव गांधी के हत्यारों को फांसी नहीं होगी, तीनों हत्यारों को उम्रकैद मिलीछत्तीसगढ़ में आयकर विभाग की छापेमारी, 120 अधिकारियों की टीम मौके पर, पॉवर प्लांट कारोबारियों के यहां छापेमारी
अमेरिकी सदन में पारित सिखों पर हमले के खिलाफ प्रस्ताव
वाशिंगटन, एजेंसी First Published:14-12-2012 09:32:44 AMLast Updated:14-12-2012 11:32:19 AM
Image Loading

सिखों पर हमलों के खिलाफ एक निन्दा प्रस्ताव अमेरिका के इलिनोइस सदन में पारित कर दिया गया। यह प्रस्ताव मुख्यत: गत अगस्त में विस्कोंसिन गुरुद्वारे में हुई गोलीबारी की घटना से संबंधित था। इस घटना में छह सिख मारे गए थे।

अमेरिका के प्रति अमेरिकी सिख समुदाय की व्यापक प्रतिबद्धता को मान्यता देते हुए इस प्रस्ताव में कहा गया है कि विस्कोंसिन नरसंहार और नस्ली भावना से प्रेरित अन्य हमलों ने सिखों और अन्य समुदायों को चिंतित कर दिया है।

इस प्रस्ताव में घृणा से भरी हिंसा की निन्दा करते हुए प्रवासी एवं अल्पसंख्यक समुदायों की भागीदारी और नागरिकों के बीच मेलजोल को प्रोत्साहन दिया गया है। इसमें आम जनता के बीच सिखों और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों के बारे में ज्यादा जागरूकता लाने पर जोर दिया गया है।

यूनाइटेड सिख्स की मध्य पश्चिम क्षेत्र की संयोजक एकता अर्नेजा ने कहा कि यह प्रस्ताव नस्ली भावनाओं से प्रेरित अत्याचारों से जुड़ा है। यह इलिनोइस राज्य की ओर से इलिनोइस के लोगों को अमेरिकी सिखों और दक्षिण एशियाई मूल के अमेरिकियों के बारे में ज्यादा शिक्षित करने की प्रतिबद्धता व्यक्त करता है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingप्रतिबंध हटाने के लिए बीसीसीआई से संपर्क करूंगा: श्रीसंत
जब वह तिहाड़ जेल में था तो वह आत्महत्या के बारे में सोच रहा था लेकिन तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को अब उम्मीद बंध गई है कि वह वापसी कर सकते हैं और खुद पर लगे प्रतिबंध को हटाने के लिये वह बीसीसीआई से संपर्क करेंगे।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड