फोटो गैलरी

Hindi Newsअमेरिका को आतंकी संगठन ISIS से विशेष खतरा नहीं: व्हाइट हाउस

अमेरिका को आतंकी संगठन ISIS से विशेष खतरा नहीं: व्हाइट हाउस

राष्ट्रपति बराक ओबामा को उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम ने बताया है कि देश को दुर्दान्त आतंकी समूह आईएसआईएस से फिलहाल कोई विशेष और प्रमाणिक खतरा नहीं है।     ओबामा ने आईएसआईएस के हालिया...

अमेरिका को आतंकी संगठन ISIS से विशेष खतरा नहीं: व्हाइट हाउस
एजेंसीWed, 25 Nov 2015 10:40 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रपति बराक ओबामा को उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम ने बताया है कि देश को दुर्दान्त आतंकी समूह आईएसआईएस से फिलहाल कोई विशेष और प्रमाणिक खतरा नहीं है।
   
ओबामा ने आईएसआईएस के हालिया हमलों पर प्रतिक्रिया के बारे में विचारविमर्श करने के लिए मंगलवार को राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की एक बैठक बुलाई थी। बैठक में उन्हें बताया गया कि आतंकी संगठन से अमेरिका को फिलहाल कोई विशेष और प्रमाणिक खतरा नहीं है।

व्हाइट हाउस के एक बयान में कल कहा गया है कि राष्ट्रपति को उन उपायों के बारे में बताया गया, जिनसे सहयोगियों के साथ वर्तमान सुरक्षा एवं खुफिया सहयोग को बढ़ाया जा सकता है। अंतालिया में संपन्न जी20 शिखर सम्मेलन में हुई चर्चा के बारे में भी बातचीत हुई।
   
व्हाइट हाउस ने कहा राष्ट्रपति ने राष्ट्रीय सुरक्षा टीम को आईएसआईएस को कमजोर करने और उसका सफाया करने के लिए चल रहे प्रयासों को लगातार तेज करते रहने का आदेश दिया।

उन्होंने आईएसआईएस के खिलाफ अभियान से निपटने, विदेशी आतंकी नेटवर्क को नष्ट करने, सीरिया और इराक के बाहर आईएसआईएस का प्रसार रोकने और इस आतंकी समूह की साजिशों को नाकाम करने में भागीदारों के साथ सैन्य सहयोग बढ़ाने पर काम करने के लिए कहा।

व्हाइट हाउस के अनुसार, राष्ट्रपति ने जोर दिया कि आतंकी समूह को कमजोर करने और उसका सफाया करने के लिए वैश्विक भागीदारों के साथ समन्वय और मिलेजुले प्रयास जरूरी हैं और अमेरिका आईएसआईएस से निपटने के लिए वैश्विक गठबंधन के साझा प्रयासों का नेतृत्व करते रहने के लिए दृढ़तापूर्वक प्रतिबद्ध है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें