बुधवार, 30 जुलाई, 2014 | 20:40 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    बिहार में जदयू, राजद, कांग्रेस में चुनावी गठबंधन बिहार में जदयू, राजद, कांग्रेस में चुनावी गठबंधन बिहार में जदयू, राजद, कांग्रेस में चुनावी गठबंधन महाराष्ट्र भूस्खलन में 15 मरे, बचाव अभियान जारी फारूक समेत 16 पूर्व मंत्रियों ने नहीं किए बंगले खाली संसद में अगले सप्ताह पेश होगा न्यायिक नियुक्ति विधेयक...!  सुबहान: कॉरपोरेट शख्सियतों को अगवा करने की थी योजना  जॉन कैरी की यात्रा से पहले नरेंद्र मोदी ने की अहम बैठक नरेंद्र मोदी, सोनिया और राहुल गांधी पर सुनवाई अगले सप्ताह  आईएएस अधिकारी को मुख्य सचिव ने मैसेज भेज धमकाया
 
Image Loading अन्य फोटो
संबंधित ख़बरे
अमेरिका में गोलीबारी पर मून ने जताया शोक
संयुक्त राष्ट्र, एजेंसी
First Published:15-12-12 02:00 PM
Last Updated:15-12-12 02:08 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून ने अमेरिका में एक प्राथमिक स्कूल में शुक्रवार को हुई गोलीबारी के प्रति गहरा शोक जताया है। इस घटना में 20 बच्चों सहित 28 लोग मारे गए।

संयुक्त राष्ट्र प्रवक्ता मार्टिन नेसिर्की ने बताया कि मून ने कनेक्टिकट के गवर्नर डैनेल मैलॉय को लिखे एक पत्र में सैंडी हुक एलिमेंट्री स्कूल की घटना को स्तब्ध कर देने वाली घटना बताया। सिन्हुआ के मुताबिक प्रवक्ता ने कहा कि महासचिव ने बच्चों को निशाना बनाने की इस घटना को जघन्य और कल्पना से परे बताया है।

उन्होंने पीड़ितों के परिवारों और इस भयावह अपराध से आहत लोगों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कीं और उनके लिए प्रार्थनाएं कीं। पुलिस ने शुक्रवार को कनेक्टिकट में बताया कि 18 बच्चों की स्कूल में घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। बाद में दो और बच्चों की अस्पताल में मौत हो गई जबकि आठ अन्य भी मारे गए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बंदूकधारी ने स्कूल में काम करने वाली अपनी मां को भी गोली मारी। पुलिस ने बताया कि बंदूकधारी व उसका एक साथी भी मारे गए। अमेरिका के इतिहास में गोलीबारी की यह दूसरी सबसे भयावह घटना है। इससे पहले अप्रैल, 2007 में वर्जीनिया टैक मैसाक्री में हुई गोलीबारी में 33 लोग मारे गए थे।


यूरोपीय संघ ने भी जताया शोक
यूरोपीय संघ के नेताओं ने शुक्रवार को अमेरिका के कनेक्टिकट के स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक यूरोपीय संघ के अध्यक्ष जोस मैनुएल बरोसो ने कहा कि गोलीबारी में लोगों के मारे जाने की खबर सुनकर मुझे बेहद दुख और आघात पहुंचा है। उम्मीदों से भरे बच्चों को मौत की नींद की सुला दिया गया है।

उन्होंने कहा कि यूरोपीय संघ और अपने तरफ से इस त्रासदापूर्ण घटना पर मृतकों के परिजनों के प्रति मैं गहरी सहानुभूति व्यक्त करता हूं। यूरोपीय संघ की विदेशी मामलों की प्रमुख कैथरीन एश्टन ने कहा कि कनेक्टिकट के एक स्कूल में हुई इस त्रासदापूर्ण गोलीबारी पर मैं शोक व्यक्त करती हूं। एश्टन ने कहा कि मैं मृतकों के परिवारवालों और अमेरिकीयों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करती हूं।

 

 

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°