फोटो गैलरी

Hindi News'आतंकी पनाहगाहों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाए PAK'

'आतंकी पनाहगाहों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाए PAK'

अमेरिका ने पाकिस्तानी नेतत्व पर देश के भीतर आतंकवादियों की सुरक्षित पनाहगाहों के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाए जाने का दबाव बनाने के साथ ही चेतावनी भी दी है। अमेरिका ने कहा है कि मौजूदा नीति को जारी रखने...

'आतंकी पनाहगाहों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाए PAK'
एजेंसीThu, 03 Sep 2015 03:48 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका ने पाकिस्तानी नेतत्व पर देश के भीतर आतंकवादियों की सुरक्षित पनाहगाहों के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाए जाने का दबाव बनाने के साथ ही चेतावनी भी दी है। अमेरिका ने कहा है कि मौजूदा नीति को जारी रखने से अमेरिका के भारत और अफगानिस्तान के साथ संबंधों पर बुरा असर पड़ेगा।

अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सुसेन राइस ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ और उनके पाक समकक्ष सरताज अजीज के साथ बैठक की। बैठकों में उन्होंने यह साफ कर दिया कि आतंकवादी समूहों से मुकाबला करने के लिए उन्हें अधिक कार्रवाई करने की जरूरत है।

एक अधिकारी ने वार्ताओं को साफ और सीधी करार देते हुए बताया कि राइस ने इस बात को रेखांकित किया कि आतंकवादी और अन्य आतंकवादी गतिविधियां पाकिस्तान की धरती से लगातार जारी हैं और यह पाकिस्तान,अफगानिस्तान और पाकिस्तान, भारत के बीच क्षेत्रीय टकराव का महत्वपूर्ण कारक बन चुकी हैं।

अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अमेरिका यात्रा के दौरान 22 अक्टूबर को अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ उनकी मुलाकात में पाकिस्तानी धरती से पैदा होने वाला आतंकवाद विचार विमर्श का एक महत्वपूर्ण मुद्दा होगा।

अधिकारी ने कहा कि इसलिए पाकिस्तानी धरती पर स्थित कुछ आतंकवादी समूहों की इन सुरक्षित पनाहगाहों की इस चुनौती का समाधान करना पाकिस्तान के अपने पड़ोसियों और अमेरिका के साथ संबंधों को परिभाषित करने के लिए बहुत जरूरी है। इनमें से कुछ समूह अफगानिस्तान में अमेरिकी और गठबंधन बलों को निशाना बना रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें