class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोलीबारी की घटना से टूटे हमारे दिल: ओबामा

गोलीबारी की घटना से टूटे हमारे दिल: ओबामा

अमेरिका में एक स्कूल में हुई गोलीबारी में कम से कम 18 बच्चों के मारे जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा काफी दुखी हैं। व्हाइट हाउस प्रेस के सामने उनका गला कई बार रुंधा। उन्होंने कहा कि आज हमारे दिल टूट गए हैं।

व्हाइट हाउस प्रेस के समक्ष ओबामा ने कहा कि इस हादसे में मारे गए छोटे बच्चों के माता-पिता, दादा-दादी, बहनों-भाइयों और वयस्कों के परिवारों के लिए आज हमारे दिल में दर्द है। उन्होंने कहा कि कोई भी शब्द इन माता-पिता का दर्द कम नहीं कर सकता।

ओबामा को इस दर्दनाक हादसे की खबर ओवल ऑफिस में उनके होमलैंड सुरक्षा सलाहाकार जॉन ब्रेनान ने सुबह करीब साढ़े दस बजे दी थी। उन्होंने एफबीआई के निदेशक और कनेक्टीकट के गवर्नर से बात भी की थी। गोलीबारी की यह घटना कनेक्टीकट में ही हुई।

प्रेस को संबोधित करते हुए ओबामा ने कई बार बीच में रुक कर अपने आंसू पोंछे। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि एक देश के तौर पर हमें कई बार ऐसी घटनाओं का सामना करना पड़ा है। फिर चाहे वह न्यूटाउन में कोई प्रारंभिक शिक्षा का स्कूल हो या ओरेगॉन का शॉपिंग मॉल, विस्कोंसिन का गुरुद्वारा हो या ऑरोरा का कोई सिनेमा थियेटर या फिर शिकागो की कोई सड़क। ये बच्चे हमारे अपने बच्चे हैं। ऐसी त्रासदियों को रोकने के लिए हम राजनीति से परे एक साथ मिलकर कड़े कदम उठाने वाले हैं।

दो बेटियों के पिता ओबामा ने कहा कि आज शाम मिशेल और मैं वही करेंगे जो आज अमेरिका के सभी माता-पिता करेंगे। हम सब आज अपने-अपने बच्चों को गले लगाएंगे और उन्हें बताएंगे कि हम उन्हें बहुत प्यार करते हैं। हम एक-दूसरे को यह याद दिलाएंगे कि हम एक-दूसरे से कितना प्यार करते हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने माना कि अपने बच्चों या किसी अन्य प्रियजन को खोने की भरपाई नहीं की जा सकती। साथ ही उन्होंने कहा कि पीड़ितों के परिवारों की मदद के लिए सरकार हरसंभव प्रयास करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गोलीबारी की घटना से टूटे हमारे दिल: ओबामा