गुरुवार, 03 सितम्बर, 2015 | 07:59 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ओबामा ने मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि
वॉशिंगटन, एजेंसी First Published:16-12-2012 11:10:48 AMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कनेक्टिकट के एक स्कूल में हुई गोलीबारी में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि दुख की इस घड़ी में सारा देश उनके परिजनों के साथ है।

कनेक्टिकट में एक स्कूल में शनिवार सुबह हुई गोलीबारी की नृशंस घटना में 18 बच्चों सहित 27 लोग मारे गए थे। एक हथियारबंद हमलावर ने स्कूल के कार्यालय और गार्डन में अंधाधुंध गोलियां चलाईं, जिसमें बड़ी संख्या में बच्चे हताहत हुए।

पिछले कुछ महीनों के दौरान अमेरिकी स्कूलों में गोलीबारी की यह तीसरी बड़ी घटना है। ओबामा ने इस घटना पर गहरा दुख जताया और मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना जताते हुए कहा कि भविष्य में ऐसी घटनाएं नही हों इसके लिए पर्याप्त उपाय किए जाएंगे।

हालांकि ओबामा ने देश में पनप रही ही इस बंदूक संस्कृति पर अंकुश लगाने के लिए कोई कड़े नियम बनाने के बारे में साफतौर पर कुछ नहीं कहा। इसपर विपक्षी रिपब्लिकन पार्टी ने उनकी आलोचना करते हुए कहा कि राष्ट्रपति बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, लेकिन जहां वाकई सख्त कदम उठाने की बात होती है वहां वह चुप्पी साध लेते हैं।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingश्रीलंका में 22 साल बाद भारत ने टेस्ट सीरीज जीती
भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन श्रीलंका को 117 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारत ने 22 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर इतिहास रचा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

मैथ नहीं जानते
टीचर-सोनू, तुम्हारे पापा ने 10 प्रतिशत के सालाना ब्याज पर 5000 रुपए कर्ज लिए। वे एक साल बाद कर्ज वापस करते हैं, बताओ वह कुल कितने पैसे वापस करेंगे?
सोनू-कुछ भी नहीं।
टीचर (गुस्से में)-तुम मैथ नहीं जानते।
सोनू-सर, मैं तो मैथ जानता हूं, पर आप मेरे पिताजी को नहीं जानते