फोटो गैलरी

Hindi Newsअमेरिका में विमान हादसा, तीन भारतीय थे सवार

अमेरिका में विमान हादसा, तीन भारतीय थे सवार

अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को हवाईअड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हुए एशियाना एयरलाइंस के विमान में तीन भारतीय सवार थे। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और 180 से ज्यादा लोग घायल हो गए। संघीय विमानन...

अमेरिका में विमान हादसा, तीन भारतीय थे सवार
एजेंसीSun, 07 Jul 2013 02:05 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को हवाईअड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हुए एशियाना एयरलाइंस के विमान में तीन भारतीय सवार थे। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और 180 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

संघीय विमानन अधिकारियों ने बताया कि सोल से आये इस विमान का पिछला हिस्सा उस वक्त फट गया जब यह सैन फ्रांसिस्को हवाईअड्डे के रनवे पर उतर रहा था। यह हादसा शनिवार दिन में स्थानीय समयानुसार करीब 11:30 बजे हुआ। उन्होंने कहा कि 10 यात्रियों की हालत गंभीर बताई गई है।

सोल से उड़ान भरने वाले इस विमान में 291 यात्री और चालक दल के 16 सदस्य सवार थे। दक्षिण कोरिया में भारत के राजदूत विष्णु प्रकाश ने कहा कि विमान में तीन भारतीय यात्री भी सवार थे। इनमें से एक यात्री के गले के पास की हड्डी टूट गई है।

प्रकाश ने टि्वटर पर लिखा कि एशियाना विमान में तीन भारतीय सवार थे। एक के गले की निकट की हड्डी (कॉलर बोन) टूट गई और दूसरों को मामूली चोट आई है। उम्मीद करते हैं कि एशियाना की ओर से पूरी जानकारी दी जाएगी।

विमानन कंपनी एशियाना ने एक बयान में कहा कि विमान में 77 कोरियाई, 141 चीनी, 61 अमेरिकी और एक जापानी नागरिक थे। इस हादसे के तत्काल बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को उनकी गह सुरक्षा एवं आतंकवाद विरोधी मामलों की सहायक लीजा मोनाको ने सूचित किया।

व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति को इस हादसे से जुड़ी ताजा जानकारी पहुंचाई जाती रहेगी। उनकी संवेदना उन परिवारों के साथ है जिन्होंने इस हादसे में अपने परिवार को खो दिया अथवा वे इससे प्रभावित हुए हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें