मंगलवार, 01 सितम्बर, 2015 | 09:23 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
कुछ गलत नहीं किया, जांच में मदद करेंगे: वॉलमार्ट
वॉशिंगटन, एजेंसी First Published:14-12-2012 03:39:22 PMLast Updated:14-12-2012 04:29:43 PM
Image Loading

खुदरा क्षेत्र की दिग्गज अमेरिकी कंपनी वॉलमार्ट ने कहा है कि वह भारत के बहु ब्रांड खुदरा क्षेत्र में एफडीआई के लिए अमेरिका में लॉबिंग करने से जुड़े मुद्दों की न्यायिक जांच में भारतीय अधिकारियों को समुचित जानकारी उपलब्ध कराएगी।

गौरतलब है कि विपक्षी दलों की मांग पर भारत सरकार ने इस मामले की न्यायिक जांच कराने की घोषणा की है। न्यायिक जांच में भारत सरकार को मदद करने के बारे में पूछे जाने पर कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि हम अधिकारियों को सभी जानकारी देने के लिए काम करेंगे।

हालांकि, प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिकी सांसदों के बीच लॉबिंग के बारे में दिए गए ब्यौरे से किसी प्रकार की गलत गतिविधियों का पता नहीं चलता है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी संसद के समक्ष जमा किए गए लॉबिंग से जुड़े ब्यौरे के आधार पर उसके ऊपर भारत में अनुचित कार्य में संलग्न होने का आरोप लगाना गलत है। इन ब्यौरों का राजनैतिक अथवा भारत के सरकारी संपर्कों से कुछ भी लेना—देना नहीं है।

एक सवाल के जवाब में प्रवक्ता ने कहा कि इससे पता चलता है कि तीन महीने के दौरान भारत में हमारे कारोबारी हितों की चर्चा 50 अथवा इससे अधिक मुद्दों के साथ अमेरिका के सरकारी अधिकारियों के साथ की गई थी।

अमेरिकी कानून के मुताबिक खास दायरे में आने वाली सभी कंपनियों को प्रत्येक तीन माह में अमेरिकी सरकार के साथ किन—किन मुद्दों पर संपर्क किया और इनपर कितना खर्च हुआ का ब्यौरा देना होता है।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingद्रविड़ ने कहा, मेरी तकनीक में कुछ भी गड़बड़ नहीं है: पुजारा
लगभग दो साल बाद अपना पहला टेस्ट शतक जमाने के बाद राहत महसूस कर रहे भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने आज भारत ए टीम के कोच राहुल द्रविड़ का आभार व्यक्त किया जिन्होंने उन्हें भरोसा दिलाया कि उनकी तकनीक में कुछ भी गड़बड़ नहीं थी।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

कहां रखें पैसे
पत्नी: मैं जहां भी पैसा रखती हूं हमारा बेटा वहां से चुरा लेता है। मेरी समझ नहीं आ रहा कि पैसे कहां रखूं?
पति: पैसे उसकी किताबों में रख दो, वो उन्हें कभी नहीं छूता।