सोमवार, 21 अप्रैल, 2014 | 17:47 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
 
कुछ गलत नहीं किया, जांच में मदद करेंगे: वॉलमार्ट
वॉशिंगटन, एजेंसी
First Published:14-12-12 03:39 PM
Last Updated:14-12-12 04:29 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

खुदरा क्षेत्र की दिग्गज अमेरिकी कंपनी वॉलमार्ट ने कहा है कि वह भारत के बहु ब्रांड खुदरा क्षेत्र में एफडीआई के लिए अमेरिका में लॉबिंग करने से जुड़े मुद्दों की न्यायिक जांच में भारतीय अधिकारियों को समुचित जानकारी उपलब्ध कराएगी।

गौरतलब है कि विपक्षी दलों की मांग पर भारत सरकार ने इस मामले की न्यायिक जांच कराने की घोषणा की है। न्यायिक जांच में भारत सरकार को मदद करने के बारे में पूछे जाने पर कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि हम अधिकारियों को सभी जानकारी देने के लिए काम करेंगे।

हालांकि, प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिकी सांसदों के बीच लॉबिंग के बारे में दिए गए ब्यौरे से किसी प्रकार की गलत गतिविधियों का पता नहीं चलता है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी संसद के समक्ष जमा किए गए लॉबिंग से जुड़े ब्यौरे के आधार पर उसके ऊपर भारत में अनुचित कार्य में संलग्न होने का आरोप लगाना गलत है। इन ब्यौरों का राजनैतिक अथवा भारत के सरकारी संपर्कों से कुछ भी लेना—देना नहीं है।

एक सवाल के जवाब में प्रवक्ता ने कहा कि इससे पता चलता है कि तीन महीने के दौरान भारत में हमारे कारोबारी हितों की चर्चा 50 अथवा इससे अधिक मुद्दों के साथ अमेरिका के सरकारी अधिकारियों के साथ की गई थी।

अमेरिकी कानून के मुताबिक खास दायरे में आने वाली सभी कंपनियों को प्रत्येक तीन माह में अमेरिकी सरकार के साथ किन—किन मुद्दों पर संपर्क किया और इनपर कितना खर्च हुआ का ब्यौरा देना होता है।

 

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
 
टिप्पणियाँ
 
Image Loadingभाजपा ने कहा, तोगड़िया ने नहीं की मुस्लिम विरोधी टिप्पणी
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया का बचाव किया और कहा कि उन्होंने कोई मुस्लिम विरोधी टिप्पणी नहीं की।
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
आंशिक बादलसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 06:47 AM
 : 06:20 PM
 : 68 %
अधिकतम
तापमान
20°
.
|
न्यूनतम
तापमान
13°