फोटो गैलरी

Hindi Newsभारतीय मूल के अमेरिकी स्पेलिंग बी चैंपियनों से मिले ओबामा

भारतीय मूल के अमेरिकी स्पेलिंग बी चैंपियनों से मिले ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा दुनिया के सबसे ताकतवर लोगों में से एक हो सकते हैं, लेकिन वह हिज्जे के चैंपियन नहीं है क्योंकि वह दो लफ्जों के हिज्जे नहीं कर पाए जिन्हें इस साल के स्पेलिंग बी...

भारतीय मूल के अमेरिकी स्पेलिंग बी चैंपियनों से मिले ओबामा
एजेंसीTue, 16 Sep 2014 04:12 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा दुनिया के सबसे ताकतवर लोगों में से एक हो सकते हैं, लेकिन वह हिज्जे के चैंपियन नहीं है क्योंकि वह दो लफ्जों के हिज्जे नहीं कर पाए जिन्हें इस साल के स्पेलिंग बी प्रतियोगिता में बराबरी पर रहे भारतीय मूल के दो अमेरिकी बच्चों ने उन्हें दिया था।

न्यूयार्क के श्रीराम हाथवे और स्क्रिप्स नेशनल स्पेलिंग बी के सह-विजेता टेक्सास के एनसुन सुजोए ने सोमवार को ओबामा से उनके ओवल दफ्तर में मुलाकात की। ओबामा ने भारतीय मूल के दोनों अमेरिकी बच्चों को व्हाइट हाउस में आमंत्रित किया था। हाथवे और सुजोए दोनों अपने माता-पिता के साथ राष्ट्रपति से मिलने गए।

इस मुलाकात के तुरंत बाद हाथवे ने कहा कि वह (ओबामा) बहुत विनम्र हैं। मैं समझता हूं कि वह इस पद के लिए उपयुक्त हैं। जैसे ही हाथवे (14) और सुजोए (13) को इस साल के स्पेलिंग बी का सह-विजेता घोषित किया गया, ओबामा ने ट्वीट किया कि हैशटैकस्क्रीप्सनेशनलस्पेलिंगबी के अद्भूत सह-विजेता एनसुन और श्रीराम को बधाइयां। तुमने हम सभी को गौरवान्वित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें