फोटो गैलरी

Hindi Newsबैंकॉक विस्फोट का मुख्य संदिग्ध गिरफ्तार

बैंकॉक विस्फोट का मुख्य संदिग्ध गिरफ्तार

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक स्थित ब्रह्मा मंदिर में बम विस्फोट के मामले में दूसरे विदेशी नागरिक को कंबोडिया की सीमा पर स्थित एक जांच चौकी से गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए व्यक्ति को इस मामले का मुख्य...

बैंकॉक विस्फोट का मुख्य संदिग्ध गिरफ्तार
एजेंसीTue, 01 Sep 2015 07:56 PM
ऐप पर पढ़ें

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक स्थित ब्रह्मा मंदिर में बम विस्फोट के मामले में दूसरे विदेशी नागरिक को कंबोडिया की सीमा पर स्थित एक जांच चौकी से गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए व्यक्ति को इस मामले का मुख्य संदिग्ध माना जा रहा है।

थाई प्रधानमंत्री जनरल प्रयूत चान-ओ-चा ने मंगलवार को कहा कि इस संदिग्ध को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह अरानयपारथेट जिले में बान पा राय के निकट सीमा पार करने का प्रयास कर रहा था। प्रयूत ने कहा, हम उससे पूछताछ कर रहे हैं। वह मुख्य संदिग्ध है और विदेशी नागरिक है।

प्रधानमंत्री ने पकड़े गए व्यक्ति की नागरिकता के बारे में खुलासा नहीं किया। सूत्रों के अनुसार, इस व्यक्ति को हेलीकॉप्टर के जरिए बैंकॉक लाया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह व्यक्ति वही है जो 17 अगस्त की सीसीटीवी फुटेज में पीली टीशर्ट पहने हुए था।

इससे पहले थाई पुलिस ने गत शनिवार को एक अज्ञात विदेशी को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए इस व्यक्ति के पास तुर्की का फर्जी पासपोर्ट था। उसकी पहचान स्पष्ट नहीं हैं क्योंकि तुर्की के राजनयिकों ने कहा कि उन्हें यकीन नहीं है कि यह व्यक्ति तुर्की का नागरिक है। गौरतलब है कि इस विस्फोट में 22 लोग मारे गए थे और 100 से अधिक घायल हो गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें