फोटो गैलरी

Hindi Newsइंडोनेशिया में 6.6 तीव्रता का भूकंप, सुनामी की कोई चेतावनी नहीं

इंडोनेशिया में 6.6 तीव्रता का भूकंप, सुनामी की कोई चेतावनी नहीं

इंडोनेशिया के मोलुका सागर में आज भूकंप के झटके महसूस किए गए, लेकिन सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई। इस भूकंप की तीव्रता 6.6 मापी गई है। इस दौरान किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। अमेरिकी...

इंडोनेशिया में 6.6 तीव्रता का भूकंप, सुनामी की कोई चेतावनी नहीं
एजेंसीWed, 18 Mar 2015 12:55 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडोनेशिया के मोलुका सागर में आज भूकंप के झटके महसूस किए गए, लेकिन सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई। इस भूकंप की तीव्रता 6.6 मापी गई है। इस दौरान किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने बताया कि भारतीय समयानुसार कल सुबह तीन बजकर 42 मिनट पर आए भूकंप का केंद्र कोता तर्नेत से 134 किलोमीटर पश्चिमोत्तर में जमीन से 41 किलोमीटर (25 मील) गहराई में स्थित था।

प्रशांत सुनामी चेतावनी केंद्र ने कहा कि सुनामी का कोई खतरा नहीं है। इंडोनेशियाई मौसम, जलवायु एवं भूभौतिकी एजेंसी के अधिकारी हेंद्रा रहमान ने बताया कि तर्नेत द्वीप और सुलावेसी द्वीप पर मानादो में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। उन्होंने बताया कि इस दौरान किसी प्रकार का नुकसान होने की कोई सूचना नहीं है।

2004 में समुद्र के नीचे भूकंप के कारण आई सुनामी से पश्चिमी सुमात्रा द्वीप पर असेह प्रांत में 1,70,000 से अधिक लोग मारे गए थे और हिंद महासागर के तट पर कई देशों के दसियों हजार लोगों की मौत हो गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें