शनिवार, 31 जनवरी, 2015 | 14:03 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
अमरोहा: जोया से संभल जा रही बस डब्ल्यूटीएम कालेज के पास पलटी। घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाना शुरु। अब तक तीस घायल अस्पताल पहुंचे। ट्रक को ओवरटेक करते समय हुआ हादसा।ऑटोवालों की समस्या दूर करेंगे, नए स्टैंड बनाएंगे, हर साल किराए की समीक्षा करेंगे : केजरीवालव्यापारियों को मान-सम्मान मिलेगा, व्यापार करने की आजादी मिलेगी : केजरीवाल900 हेल्थ सेंटर खोलेंगे : केजरीवालदिल्ली को कारोबार का हब बनाएंगे : केजरीवालदिल्ली में वैट का रेट सबसे कम करेंगे, जिससे महंगाई कम होगी और टैक्स चोरी भी नहीं होगी : केजरीवालदिल्ली के गांवों को बसों और मेट्रो से जोड़ेंगे: केजरीवालसरकारी अस्पतालों का प्रशासन सुधारेंगे, डॉक्टरों को सम्मान और सुरक्षा देंगे: केजरीवालपांच साल में यमुना को खूबसूरत बनाएंगे, उद्योगों का कचरा डालना बंद करवाएंगे: केजरीवालपानी के लिए दूसरे राज्यों के आगे हाथ फैलाना बंद करेंगे: केजरीवाल5 साल में हर घर में पानी की पाइप लाइन पहुचाएंगे : केजरीवाल24 घंटे बिजली देंगे, आधे दाम पर देंगे : केजरीवालधीरे-धीरे दिल्ली को सोलर एनर्जी की ओर लेकर जाएंगे : केजरीवाल
दक्षिण अफ्रीकी सैलानियों के लिए वीजा नियम आसान
जोहांसबर्ग, एजेंसी First Published:21-12-12 10:57 AM
Image Loading

दक्षिण अफ्रीकी सैलानियों और कारोबारी यात्रियों को भारत में प्रवेश करने में सहूलियत प्रदान करने के लिए यहां स्थित भारतीय आयोग ने कुछ वीजा प्रतिबंधों में ढील दी है।

सैंडटन में भारतीय आयोग द्वारा आयोजित एक पर्यटन संगोष्ठी में भारतीय उच्चायुक्त वीरेंद्र गुप्ता ने बताया कि पहले यह रोक थी कि एक पर्यटक दो महीने के भीतर दो बार भारत की यात्रा नहीं कर सकता। यह रोक हटा दी गई है।

गुप्ता ने कहा कि मुझे लगता है कि यह सही है क्योंकि बड़ी संख्या में पर्यटक भारत को एक प्रवेश बिंदु के तौर पर इस्तेमाल करते हैं जहां से वे छोटी अवधि की यात्रा करते हैं। हम हमेशा से इस दिक्कत का सामना करते रहे हैं और हमें इस दिशा में छूट देनी पड़ी।

उन्होंने यह भी पुष्टि की कि दक्षिण अफ्रीका में भारतीय मिशन जल्द ही वीजा जारी करने का काम बाहर से कराएगा जो अभी तक प्रिटोरिया, जोहांसबर्ग, डरबन और केप टाउन में स्थित कार्यालयों से नि:शुल्क जारी किया जाता रहा है।

उन्होंने कहा कि हम एक कंपनी का चयन भी कर चुके हैं जो प्रिटोरिया, जोहांसबर्ग, डरबन और केप टाउन में चार वीजा संग्रह केंद्र खोलेगी। हम केप टाउन में इसकी शुरुआत करेंगे और हमारा प्रयास होगा कि वीजा जारी करने की प्रक्रिया दुरुस्त की जाए ताकि कोई भी व्यक्ति वीजा के लिए आवेदन करने के तीन-चार दिनों में इसे प्राप्त कर लें।

 

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड