फोटो गैलरी

Hindi Newsआईएस ने सीरिया के कई गांवों पर किया कब्जा

आईएस ने सीरिया के कई गांवों पर किया कब्जा

रूस द्वारा हवाई हमले किये जाने बावजूद आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के लड़ाकों ने सीरिया के दूसरे बड़े शहर अलेप्पो के नजदीक के कई गांवों पर कब्जा कर लिया है। ईरान के रिवॉल्युशनरी गार्ड्स ने...

आईएस ने सीरिया के कई गांवों पर किया कब्जा
एजेंसीSat, 10 Oct 2015 04:36 PM
ऐप पर पढ़ें

रूस द्वारा हवाई हमले किये जाने बावजूद आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के लड़ाकों ने सीरिया के दूसरे बड़े शहर अलेप्पो के नजदीक के कई गांवों पर कब्जा कर लिया है। ईरान के रिवॉल्युशनरी गार्ड्स ने कहा कि इस सप्ताह सीरिया के प्रमुख उत्तरी शहर अलेप्पो के निकट उसका एक वरिष्ठ कमांडर मारा गया है।

आईएस के लड़ाके अब सरकार के प्रशासित अलेप्पो के उत्तरी क्षेत्र से केवल दो किलोमीटर दूर है। आईएस ने कहा कि उसके लड़ाकों ने पांच गांवों पर कब्जा कर लिया है। आईएस को सहयोग कर रहे एक अन्य आतंकवादी संगठन अहरार-अल-शाम ने एक गांव तेल सुसीन को पुन: कब्जा करने में सफल रहा है।

मानवाधिकार के लिए ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि शुक्रवार को इस्लामिक स्टेट ने अलेप्पो के उत्तरी इलाकों में बढ़त हासिल कर ली है। गौरतलब है कि रूसी जेट और युद्धपोत सीरिया में पिछले दस दिनों से आईएस को निशाना बना रहा है। रूस का कहना है कि उत्तरी और पूर्वी सीरिया के कई हिस्सों पर कब्जा कर चुके इस्लामिक स्टेट को वह निशाना बना रहा है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें