फोटो गैलरी

Hindi Newsतीन अगस्त को नेपाल के दौरे पर आएंगे नरेन्द्र मोदी

तीन अगस्त को नेपाल के दौरे पर आएंगे नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 अगस्त को दो दिवसीय आधिकारिक दौरे पर नेपाल आएंगे। कुल 18 साल के अंतराल के बाद नेपाल का दौरा करने वाले मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे। विदेश मंत्री महेंद्र पांडेय ने...

तीन अगस्त को नेपाल के दौरे पर आएंगे नरेन्द्र मोदी
एजेंसीThu, 24 Jul 2014 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 अगस्त को दो दिवसीय आधिकारिक दौरे पर नेपाल आएंगे। कुल 18 साल के अंतराल के बाद नेपाल का दौरा करने वाले मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे। विदेश मंत्री महेंद्र पांडेय ने प्रेस ट्रस्ट को बताया भारतीय प्रधानमंत्री 3 और 4 अगस्त को नेपाल की यात्रा करेंगे।

वह प्रधानमंत्री सुशील कोइराला के आमंत्रण पर आ रहे हैं और दौरे की तारीख को अंतिम रूप दे दिया गया है। पांडेय की यह टिप्पणी प्रधानमंत्री कोइराला के साथ उनके सरकारी आवास पर गुरुवार को हुई एक बैठक के बाद आई।
कोइराला मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भारत गए थे। तब ही उन्होंने मोदी को नेपाल आने का न्योता दिया था। प्रधानमंत्री कोइराला चिकित्सकीय जांच के बाद हाल ही में अमेरिका से लौटे हैं। फेफड़े के कैसर के इलाज के लिए न्यूयार्क के एक अस्पताल में उनकी रेडियो थैरेपी हुई थी।

मोदी के पहले नेपाल दौरे का रास्ता साफ करने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कल यहां आएंगी। मई में राजग की सरकार बनने के बाद यह सुषमा का भी पहला विदेश दौरा होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें