फोटो गैलरी

Hindi Newsकाबुल में तालिबान के फिदायीन हमले में चार विदेशियों की मौत

काबुल में तालिबान के फिदायीन हमले में चार विदेशियों की मौत

राष्ट्रपति चुनाव परिणाम को लेकर चल रहे लंबे गतिरोध के बीच अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मोटर साइकिल पर सवार एक तालिबानी आत्मघाती हमलावर ने मंगलवार को एक परिसर में कम से कम चार विदेशियों की हत्या...

काबुल में तालिबान के फिदायीन हमले में चार विदेशियों की मौत
एजेंसीTue, 22 Jul 2014 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रपति चुनाव परिणाम को लेकर चल रहे लंबे गतिरोध के बीच अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मोटर साइकिल पर सवार एक तालिबानी आत्मघाती हमलावर ने मंगलवार को एक परिसर में कम से कम चार विदेशियों की हत्या कर दी।

हमला काबुल हवाई अड्डे की बाहरी परिधि के करीब हुआ। इसे पिछले हफ्ते भी विद्रोहियों ने निशाने पर लिया था जब उन्होंने इसी इलाके की एक इमारत पर कब्जा कर लिया था और स्वचालित हथियारों तथा ग्रेनेडों से हवाई अडडे की ओर गोलीबारी की थी।

काबुल के पुलिस प्रमुख जहीर जहीर ने एएफपी को बताया कि हमारी शुरुआती रिपोर्ट दर्शाती है कि विस्फोट विदेशियों के परिसर में हुआ। विस्फोट में चार विदेशी नागरिक मारे गए जबकि छह अन्य घायल हो गए। उन्होंने कहा कि विस्फोट के समय विदेशी नागरिक परिसर के अंदर व्यायाम कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि हमारी टीमें यह जांच कर रही है कि एक मोटर साइकिल सवार हमलावर परिसर के अंदर किस तरह से प्रवेश कर गया। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि पीडित किस देश के नागरिक थे और किस तरह के काम में लगे हुए थे। तालिबान ने ट्वीट कर हमले की जिम्मेदारी ली और दावा किया कि खुफिया विदेशी अड्डे में 15 एजेंट मारे गए हैं।

काबुल पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि जिस परिसर पर हमला हुआ वह नारकोटिक्स विभाग (गृहमंत्रालय) और विदेशी बलों द्वारा संयुक्त रूप से इस्तेमाल किया जा रहा था। सुबह करीब सात बजे इसी जिले में एक ओर विस्फोट हुआ, जिसमें एक नागरिक मामूली रूप से जख्मी हो गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें