फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तानी सेना ने शरीफ के बयान को किया खारिज

पाकिस्तानी सेना ने शरीफ के बयान को किया खारिज

पाकिस्तान की शक्तिशाली सेना ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बयान को खारिज करते हुए शुक्रवार को कहा कि सरकार ने ही उससे वर्तमान गतिरोध को सुलझाने में मध्यस्थ की भूमिका निभाने के लिए कहा था। इससे पहले...

पाकिस्तानी सेना ने शरीफ के बयान को किया खारिज
एजेंसीFri, 29 Aug 2014 08:47 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की शक्तिशाली सेना ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बयान को खारिज करते हुए शुक्रवार को कहा कि सरकार ने ही उससे वर्तमान गतिरोध को सुलझाने में मध्यस्थ की भूमिका निभाने के लिए कहा था। इससे पहले शरीफ ने शुक्रवार को बयान दिया था कि प्रदर्शन कर रहे नेताओं ने सेना प्रमुख से हस्तक्षेप के लिए बात की है।

मेजर जनरल आसिम बाजवा ने ट्वीट किया, सरकार ने सेना प्रमुख से कल प्रधानमंत्री आवास पर हुई बैठक में वर्तमान गतिरोध सुलझाने में मध्यस्थ की भूमिका निभाने के लिए कहा था। बाजवा ने ट्वीट ऐसे समय किया है जब शरीफ और प्रदर्शनकारी नेता इमरान खान तथा ताहिर उल कादरी सेना के हस्तक्षेप के लिए एक दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

बाजवा की टिप्पणियों से पहले, प्रधानमंत्री शरीफ ने आज नेशनल असेंबली में कहा कि न तो मैंने सेना से कहा है न ही सैन्यबलों ने वर्तमान राजनीतिक संकट में भूमिका निभाने के लिए पूछा है। शरीफ ने मीडिया की उन खबरों को खारिज किया जिसमें कहा गया कि शरीफ ने सेना से उनके बचाव के लिए आगे आने का अनुरोध किया। शरीफ ने कहा कि खान और कादरी ने मध्यस्थ बनने के लिए सेना प्रमुख राहिल से बात की थी।

शरीफ के बयान पर जवाब देते हुए पाकिस्तान अवामी तहरीक (पीएटी) पार्टी के गुस्साए प्रमुख कादरी ने पलटवार करते हुए कहा कि मैं स्पष्ट रूप से कहता हूं कि प्रधानमंत्री ने सेना से हस्तक्षेप के लिए कहा। मैं आधिकारिक रूप से कह रहा हूं कि हमने सेना से हस्तक्षेप के लिए कोई अनुरोध नहीं किया। कादरी ने कहा कि मैंने कल हमारी बैठक से पहले सेना प्रमुख से बात तक नहीं की थी। इमरान खान ने भी सेना से हस्तक्षेप का अनुरोध नहीं किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें