फोटो गैलरी

Hindi Newsपाक सरकार के वार्ताकार आज प्रदर्शनकारी नेताओं से मिलेंगे

पाक सरकार के वार्ताकार आज प्रदर्शनकारी नेताओं से मिलेंगे

सप्ताह भर से जारी राजनीतिक संकट और प्रदर्शनकारियों द्वारा संसद की घेराबंदी का अंत करने के लिए एक समझौता करने के वास्ते पाकिस्तान सरकार के वार्ताकार आज दूसरे दिन सरकार-विरोधी प्रदर्शनकारी नेताओं से...

पाक सरकार के वार्ताकार आज प्रदर्शनकारी नेताओं से मिलेंगे
एजेंसीThu, 21 Aug 2014 02:12 PM
ऐप पर पढ़ें

सप्ताह भर से जारी राजनीतिक संकट और प्रदर्शनकारियों द्वारा संसद की घेराबंदी का अंत करने के लिए एक समझौता करने के वास्ते पाकिस्तान सरकार के वार्ताकार आज दूसरे दिन सरकार-विरोधी प्रदर्शनकारी नेताओं से मुलाकात करेंगे। ये प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान और तेजतर्रार धार्मिक नेता ताहिर -उल-कादरी के हजारों समर्थक संसद की इमारत के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। हालात में थोड़ी नरमी के संकेत तब मिले, जब ताकतवर सेना ने हस्तक्षेप से इंकार कर दिया और दोनों पक्षों से अर्थपूर्ण वार्ताएं आयोजित करने के लिए कहा।

सेना के प्रमुख जनरल रहील शरीफ ने शरीफ के छोटे भाई शाहबाज शरीफ से बात की। ये लोग व्यापक स्तर पर हो रहे प्रदर्शनों पर चर्चा करने के लिए उनसे दो दिनों में दूसरी बार मिले हैं। जनरल शरीफ ने व्यापक स्तर पर हो रहे विरोध प्रदर्शनों का अंत करने के लिए सरकार को प्रदर्शनकारियों के साथ अर्थपूर्ण बातचीत करने के लिए कहा।

सरकार के पांच सदस्यों वाले एक दल ने पिछली रात खान की पार्टी की छह सदस्यीय समिति से मुलाकात की लेकिन दोनों पक्ष शरीफ के इस्तीफे के मुद्दे पर कोई प्रगति करने में विफल रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें