फोटो गैलरी

Hindi Newsआतंकवादियों के लिए सुरक्षित ठिकाना बना पाकिस्तान

आतंकवादियों के लिए सुरक्षित ठिकाना बना पाकिस्तान

पेंटागन ने कहा है कि पाकिस्तान लगातार आतंकियों के लिए सुरक्षित ठिकाना बना हुआ है, हालांकि पेंटागन ने चरमपंथ को दोनों देशों के लिए साझा खतरा बताते हुए इसे मिटाने के लिए पाकिस्तानी सेना के प्रयासों की...

आतंकवादियों के लिए सुरक्षित ठिकाना बना पाकिस्तान
एजेंसीWed, 27 Aug 2014 11:18 AM
ऐप पर पढ़ें

पेंटागन ने कहा है कि पाकिस्तान लगातार आतंकियों के लिए सुरक्षित ठिकाना बना हुआ है, हालांकि पेंटागन ने चरमपंथ को दोनों देशों के लिए साझा खतरा बताते हुए इसे मिटाने के लिए पाकिस्तानी सेना के प्रयासों की सराहना की है।

पेंटागन के प्रेस सचिव रियर एड़मिरल जॉन किर्बी ने कहा कि चरमपंथी, उनके सुरक्षित ठिकाने और पाकिस्तान में उन्हें लगातार मिलने वाली सुरक्षित पनाह, एक चुनौती है। लेकिन पाकिस्तानी सेना ने अपने देश के भीतर उनमें से कुछ चरमपंथी खतरों के खिलाफ कार्रवाई की है। उन्होंने ये अभियान बहुत पहले नहीं, बल्कि इन गर्मियों में चलाए हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका दोनों देशों और अफगानिस्तान के समक्ष मौजूद साझा चुनौती और खतरे से निपटने के लिए पाकिस्तान के साथ मिलकर काम करना चाहता है।

किर्बी ने कहा, सभी को यह याद दिलाना महत्वपूर्ण है कि उस युद्ध का शिकार वे लोग भी बने हैं इसलिए यह एक साझा खतरा है। हम हर बार इसे सुलक्षाने के तरीके पर सहमत नहीं हो सकते। आज भी स्थिति ऐसी ही है। उन्होंने कहा, लेकिन आज अंतर यह आया है कि हमारे पास पाकिस्तानी सेना के साथ वार्ता और सहयोग के लिए बेहतर साधन हैं जिससे हम लगातार लाभ ले रहे हैं और लगातार इसमें सुधार कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें