फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तानी सेना ने मध्यस्थता के लिए बढ़ाए कदम

पाकिस्तानी सेना ने मध्यस्थता के लिए बढ़ाए कदम

पाकिस्तान के ताकतवर सैन्य प्रमुख ने संकटग्रस्त सरकार और प्रदर्शनकारियों के बीच मध्यस्थता के लिए कदम आगे बढ़ाए लेकिन दोनों पक्ष सेना के हस्तक्षेप के लिए एक दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।...

पाकिस्तानी सेना ने मध्यस्थता के लिए बढ़ाए कदम
एजेंसीFri, 29 Aug 2014 06:04 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के ताकतवर सैन्य प्रमुख ने संकटग्रस्त सरकार और प्रदर्शनकारियों के बीच मध्यस्थता के लिए कदम आगे बढ़ाए लेकिन दोनों पक्ष सेना के हस्तक्षेप के लिए एक दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने गुरुवार को नेशनल असेंबली में कहा कि न तो मैंने सेना से कहा है न ही सैन्यबलों ने वर्तमान राजनीतिक संकट में भूमिका निभाने के लिए पूछा है।

शरीफ ने मीडिया की उन खबरों को खारिज किया जिसमें कहा गया कि शरीफ ने सेना से उनके बचाव के लिए आगे आने का अनुरोध किया। शरीफ ने कहा कि खान और कादरी ने मध्यस्थ बनने के लिए सेना प्रमुख राहिल शरीफ से बात की थी।

शरीफ के बयान पर जवाब देते हुए पाकिस्तान अवामी तहरीक (पीएटी) पार्टी के गुस्साए प्रमुख कादरी ने पलटवार करते हुए कहा कि मैं स्पष्ट रूप से कहता हूं कि प्रधानमंत्री ने सेना से हस्तक्षेप के लिए कहा। मैं आधिकारिक रूप से कह रहा हूं कि हमने सेना से हस्तक्षेप के लिए कोई अनुरोध नहीं किया।
 कादरी ने कहा कि मैंने कल हमारी बैठक से पहले सेना प्रमुख से बात तक नहीं की थी। इमरान खान ने भी सेना से हस्तक्षेप का अनुरोध नहीं किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें