फोटो गैलरी

Hindi Newsशरीफ ने किया बाढ़ प्रभावित पीओके का दौरा

शरीफ ने किया बाढ़ प्रभावित पीओके का दौरा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मूसलाधार बारिश और उसके बाद आई बाढ़ की वजह से हुई तबाही का आकलन करने के लिए सोमवार को प्रभावित पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) का दौरा किया जहां इस आपदा की वजह...

शरीफ ने किया बाढ़ प्रभावित पीओके का दौरा
एजेंसीMon, 08 Sep 2014 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मूसलाधार बारिश और उसके बाद आई बाढ़ की वजह से हुई तबाही का आकलन करने के लिए सोमवार को प्रभावित पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) का दौरा किया जहां इस आपदा की वजह से 64 लोग मारे गए हैं और बहुत सारे विस्थापित हुए हैं।

शरीफ ने रावलाकोट के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया और अधिकारियों से प्रभावित लोगों के जल्द पुनर्वास के लिए राहत कार्यों में तेजी लाने को कहा। रेडियो पाकिस्तान की खबर के अनुसार प्रधानमंत्री ने पीड़ितों के परिवारों में मुआवजा राशि का वितरण भी किया।

उन्होंने बाढ़ में लोगों के मारे जाने पर शोक व्यक्त किया और भरोसा दिलाया कि सरकार आपदा प्रभावित लोगों का ध्यान रखेगी। चार दिन लगातार हुई बारिश की वजह से पीओके और पंजाब में जानमाल की व्यापक क्षति हुई है। दोनों जगहों पर 200 लोग मारे गए हैं और कई अन्य फंसे हुए हैं।

पहाड़ी इलाकों वाले पीओके में बाढ़ की वजह से 64 जानें गई हैं जबकि 109 लोग घायल हुए हैं। बाढ़ के उफनते पानी और भूस्खलनों की वजह से कई पुल, घर क्षतिग्रस्त हुए हैं और सड़क एवं संचार संपर्क टूट गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें