शुक्रवार, 19 दिसम्बर, 2014 | 07:02 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
पाकिस्तान हटाएगा यू-ट्यूब पर लगा प्रतिबंध
इस्लामाबाद, एजेंसी First Published:09-01-13 04:12 PM
Image Loading

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ ने कहा कि देश में यू-ट्यूब पर लगा प्रतिबंध हटाया जाएगा, लेकिन इससे पहले इसकी जांच होगी कि उस पर कोई आपत्तिजनक सामग्री तो नहीं है।

समाचार पत्र 'डॉन' में बुधवार को प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान संचार प्राधिकरण (पीटीए) ने इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को 29 दिसम्बर को यू-ट्यूब पर से प्रतिबंध हटाने के लिए कहा था, लेकिन प्रधानमंत्री ने कुछ ही देर के भीतर इस पर दोबारा प्रतिबंध लगा दिया, क्योंकि वेबसाइट से इस्लाम विरोधी फिल्म नहीं हटाई गई थी।

समाचार पत्र के अनुसार, अशरफ ने कहा कि हम सूचना तक स्वतंत्र पहुंच में यकीन करते हैं। यू-ट्यूब पर से प्रतिबंध नहीं हटाने का एकमात्र कारण यह है कि इस पर ईशनिंदा से सम्बंधित सामग्री अब भी मौजूद है। आपत्तिजनक सामग्री हटाने के बाद हम जल्द से जल्द इसे खोलेंगे।

पाकिस्तान की सरकार ने वेबसाइट पर मौजूद कथित इस्लाम विरोधी फिल्म के कारण पाकिस्तान में हुए दंगे को देखते हुए यू-ट्यूब पर पिछले साल 17 सितम्बर को प्रतिबंध लगा दिया था।

पीटीए ने इससे पहले कहा था कि ईशनिंदा से सम्बंधित कथित सामग्री वेबसाइट से हटाने के लिए यू-ट्यूब की शीर्ष कम्पनी गूगल से बातचीत हो रही है।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड