शुक्रवार, 04 सितम्बर, 2015 | 15:53 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
दिल्ली में लालू और मुलायम की मुलाकातदिल्ली: पीएम 6 सितंबर को करेंगे बदरपुर से फरीदाबाद तक चलने वाली मेट्रो का शुभारंभदिल्ली: तीन दिन से गायब दो साल के बच्चे का शव घर में मिला, हत्या की आशंका
पाकिस्तान में आम चुनावों में हो सकती है देरी
लाहौर, एजेंसी First Published:23-12-2012 04:30:29 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

पाकिस्तान में 2013 में होने वाले आम चुनाव समय पर नहीं हो पायेंगे। खबर है कि चुनावों में कुछ महीनों यहां तक की सालों की देरी हो सकती है।

पंजाब पुलिस की विशेष इकाई ने यह बात कही है। कयास लगाये जा रहे हैं कि कुछ सालों के लिये कार्यवाहक शासन स्थापित किया जायेगा। पंजाब पुलिस की विशेष शाखा ने एक रिपोर्ट के हवाले से चुनावों में देरी की बात बतायी।

इस रिपोर्ट को मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ को सौंप दिया गया है। पाकिस्तान में अगले साल की शुरुआत में प्रांतीय और राष्ट्रीय सभाओं के लिये चुनाव होने हैं। पुलिस की इस रिपोर्ट में बताया गया है कि आम चुनाव समय पर नहीं होंगे और कुछ सालों के लिये कार्यवाहक शासन स्थापित किया जायेगा।

इस रिपोर्ट के बाद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई और प्रांत के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा कि यदि चुनावों में देरी होती है तो गृहयुद्ध की नौबत आ सकती है। शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन न्यायपालिका द्वारा लिये गये कुछ फैसलों से अपने खिलाफ माहौल को लेकर आशंकित है।

अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि पार्टी को डर है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले, बलूचिस्तान में सरकार की विफलता और कराची में मौजूदा कानून व्यवस्था लोकतांत्रिक ढांचे के विरुद्ध जा सकती है। पीएमएल-एन के अध्यक्ष नवाज शरीफ ने कहा कि 2013 के चुनावों को टाला नहीं जाना चाहिये क्योंकि लोग अपने वोटों से देश में बदालाव लाना चाहते हैं।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingकेरल में नया आशियाना बसाएंगे मास्टर ब्लास्टर सचिन
क्रिकेट के ‘भगवान’ कहे जानें वाले मास्टर ब्लास्टर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने तटीय राज्य केरल में एक खूबसूरत और आलीशान खरीदने पर विचार कर रहे हैं।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

अलार्म से नहीं खुलती संता की नींद
संता बंता से: 20 सालों में, आज पहली बार अलार्म से सुबह-सुबह मेरी नींद खुल गई।
बंता: क्यों, क्या तुम्हें अलार्म सुनाई नहीं देता था?
संता: नहीं आज सुबह मुझे जगाने के लिए मेरी बीवी ने अलार्म घड़ी फेंक कर सिर पर मारी।