फोटो गैलरी

Hindi Newsविश्व के सबसे महान नेताओं में शामिल हुए नरेंद्र मोदी

विश्व के सबसे महान नेताओं में शामिल हुए नरेंद्र मोदी

फॉर्चून पत्रिका ने विश्व के 50 महानतम नेताओं की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नोबल पुरस्कार से सम्मानित कैलाश सत्यार्थी को शामिल किया है। फॉर्चून ने व्यवसाय, सरकार एवं परोपकार के क्षेत्र में...

विश्व के सबसे महान नेताओं में शामिल हुए नरेंद्र मोदी
एजेंसीSat, 28 Mar 2015 09:33 AM
ऐप पर पढ़ें

फॉर्चून पत्रिका ने विश्व के 50 महानतम नेताओं की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नोबल पुरस्कार से सम्मानित कैलाश सत्यार्थी को शामिल किया है। फॉर्चून ने व्यवसाय, सरकार एवं परोपकार के क्षेत्र में बदलाव करने वाले असाधारण पुरुषों एवं महिलाओं की इस वर्ष की अपनी वार्षिक सूची में प्रधानमंत्री मोदी को पांचवें और सत्यार्थी को 28वें स्थान पर जगह दी है।

इस सूची में एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक शीर्ष पर हैं। सूची में अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को लगातार दूसरी बार जगह नहीं दी गई है। फॉर्चून ने कहा कि घरेलू एवं वैश्विक स्तर पर मुश्किल परिस्थितियों का सामना कर रहे ओबामा ने आत्मसमर्पण कर दिया है।

फॉर्चून ने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में कहा कि भारतीय नेता ने अपने चुनावी वादों पर वास्तव में अमल करना शुरू कर दिया है और वह भारत को व्यवसाय के अनुकूल बनाने के अपने प्रयासों में वास्तविक प्रगति कर रहे हैं। इसके साथ ही वह महिलाओं के खिलाफ हिंसा को रोकने, स्वच्छता बढाने और अन्य एशियाई देशों एवं अमेरिका के साथ संबंधों को सुधारने पर भी ध्यान दे रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें