फोटो गैलरी

Hindi Newsलेबनान से उत्तरी इस्राइल पर दागा गया रॉकेट: सेना

लेबनान से उत्तरी इस्राइल पर दागा गया रॉकेट: सेना

लेबनान की तरफ से उत्तरी इस्राइल पर एक रॉकेट दागा गया। सेना ने बताया कि फिलहाल इस हमले में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। सेना के आधिकारिक ट्विटर पोस्ट पर एक संदेश में कल कहा गया, लेबनान की तरफ...

लेबनान से उत्तरी इस्राइल पर दागा गया रॉकेट: सेना
एजेंसीTue, 26 Aug 2014 09:57 AM
ऐप पर पढ़ें

लेबनान की तरफ से उत्तरी इस्राइल पर एक रॉकेट दागा गया। सेना ने बताया कि फिलहाल इस हमले में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। सेना के आधिकारिक ट्विटर पोस्ट पर एक संदेश में कल कहा गया, लेबनान की तरफ से अपर गलिली में कम से कम एक रॉकेट दागा गया।

इस्राइली सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि इस्राइली सेना ने जवाबी कार्रवाई की। यह लगातार तीसरा दिन है जब इस्राइल पर उत्तर दिशा से रॉकेट से हमला किया गया। वहीं दक्षिण में गाजा पटटी से भी हमले हुए। इस्राइल के अधिकार क्षेत्र वाले गोलान हाइटस सेक्टर पर रविवार को सीरिया की तरफ से पांच रॉकेट दागे गए थे और इससे एक दिन पहले लेबनान की तरफ से एक रॉकेट दागा गया था। हालांकि इन हमलों के किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है और इनके जवाब में इस्राइल की तरफ से कोई जवाबी कार्रवाई नहीं की गई।
    
पिछले महीने सीरिया की तरफ से एक रॉकेट दागा गया था जिसके जवाब में इस्राइली सेना ने सीरियाई सेना के ठिकानों को निशाना बनाया था। जून में एक इस्राइली किशोर की मत्यु के बाद इस्राइली युद्धक विमानों ने सीरियाई सेना के मुख्यालय पर हमला किया था। यहूदी देश का कहना है कि राष्ट्रपति बशर अल असद की सेना द्वारा सीमा पार से हमला किया गया था।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें