फोटो गैलरी

Hindi Newsवाशिंगटन पोस्ट के नए प्रकाशक ने बताया एक युग का अंत

वाशिंगटन पोस्ट के नए प्रकाशक ने बताया एक युग का अंत

द वाशिंगटन पोस्ट के नए प्रकाशक और मालिक जेफ बेजोस ने कहा है कि इस प्रतिष्ठित दैनिक अखबार को डिजीटल युग के लिए तैयार करने के लिए उठाया गया उनका हालिया कदम पारिवारिक प्रबंधन के लंबे युग का अंत...

वाशिंगटन पोस्ट के नए प्रकाशक ने बताया एक युग का अंत
एजेंसीWed, 03 Sep 2014 11:22 AM
ऐप पर पढ़ें

द वाशिंगटन पोस्ट के नए प्रकाशक और मालिक जेफ बेजोस ने कहा है कि इस प्रतिष्ठित दैनिक अखबार को डिजीटल युग के लिए तैयार करने के लिए उठाया गया उनका हालिया कदम पारिवारिक प्रबंधन के लंबे युग का अंत है।

अमेजन के संस्थापक और इंटरनेट उद्यमी बेजोस ने कैथरीन वेमाउथ को हटाते हुए फ्रेड रेयान को प्रकाशक और मुख्य कार्यकारी बनाया है। कैथरीन उस परिवार की वंशज थीं, जिसने कई दशकों तक इस अखबार को चलाया।

रेयान इससे पहले रीगन प्रशासन में अधिकारी रहे हैं और वाशिंगटन के राजनैतिक परिदृश्यों को कवर करने वाली पॉलिटिको नामक सफल खबर संस्था के संस्थापक नेतत्व में शामिल रहे हैं। वे एक वकील भी रहे हैं और स्थानीय टीवी स्टेशनों का संचालन करने वाली एलब्रिटन कम्यूनिकेशन्स के प्रमुख रहे हैं।

यह हस्तांतरण 1 अक्टूबर को होगा और इसके साथ ही इस परिवार के पारिवारिक प्रबंधन का अंत हो जाएगा। यह प्रबंधन वेमाउथ के परदादा ई मेयर वर्ष 1933 में पोस्ट लेकर आए थे। वेमाउथ इस वर्ष के अंत तक सलाहाकार की भूमिका में रहेंगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें