फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत, चीन जलवायु परिवर्तन पर गंभीर: संराष्ट्र

भारत, चीन जलवायु परिवर्तन पर गंभीर: संराष्ट्र

न्यूयार्क में इस सप्ताह जलवायु शिखर बैठक में भारत और चीन के राष्ट्र प्रमुखों की गैर मौजूदगी को कोई गंभीर मसला नहीं मानते हुए संयुक्त राष्ट्र के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि दोनों राष्ट्र जलवायु...

भारत, चीन जलवायु परिवर्तन पर गंभीर: संराष्ट्र
एजेंसीThu, 25 Sep 2014 03:18 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूयार्क में इस सप्ताह जलवायु शिखर बैठक में भारत और चीन के राष्ट्र प्रमुखों की गैर मौजूदगी को कोई गंभीर मसला नहीं मानते हुए संयुक्त राष्ट्र के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि दोनों राष्ट्र जलवायु परिवर्तन पर समझौते के बारे में बेहद गंभीर हैं। जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव की विशेष दूत मैरी राबिन्सन ने कहा कि चीन का मानना है कि एक बेहद वरिष्ठ प्रतिनिधि बैठक में आ रहे हैं।

पीबीएस न्यूज चैनल को दिए साक्षात्कार में राबिन्सन ने कहा कि प्रधानमंत्री (नरेन्द्र ) मोदी के मामले में , वह महासभा में आ रहे हैं और मुझे पक्का विश्वास है कि वह बाद में जलवायु के बारे में बात करेंगे (संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन में)।

संराष्ट्र की शीर्ष अधिकारी ने कहा कि दोनों पक्षों (भारत और चीन) की ओर से संदेश मिल चुका है कि हम एक जलवायु समझौता चाहते हैं , हम इसके बारे में बेहद गंभीर हैं। इसलिए मैं इसे इस मामले में नकारात्मक के रूप में नहीं लेती। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा समेत विश्व के शीर्ष नेता न्यूयार्क में मंगलवार को एक दिवसीय जलावायु परिवर्तन शिखर बैठक में भाग लेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें