फोटो गैलरी

Hindi News'जेल में शानदार जिंदगी जी रहा है लखवी'

'जेल में शानदार जिंदगी जी रहा है लखवी'

वर्ष 2008 के मुम्बई आतंकवादी हमले के कथित साजिशकर्ता लश्कर ए तैयबा कमांडर जकी-उर-रहमान लखवी जेल में शानदार जिंदगी जी रहा है और इंटरनेट, मोबाइल फोन जैसी सुविधाओं का उपयोग करता है एवं आगंतुक उससे मिलने...

'जेल में शानदार जिंदगी जी रहा है लखवी'
एजेंसीSun, 01 Mar 2015 06:38 PM
ऐप पर पढ़ें

वर्ष 2008 के मुम्बई आतंकवादी हमले के कथित साजिशकर्ता लश्कर ए तैयबा कमांडर जकी-उर-रहमान लखवी जेल में शानदार जिंदगी जी रहा है और इंटरनेट, मोबाइल फोन जैसी सुविधाओं का उपयोग करता है एवं आगंतुक उससे मिलने आते हैं जबकि पाकिस्तान कहता रहा है कि वह आतंकवादियों पर कार्रवाई कर रहा है।

बीबीसी उर्दू सेवा ने खबर दी है कि पाकिस्तान के कुख्यात कैदियों में एक 55  वर्षीय लखवी रावलपिंडी में अति सुरक्षा वाली विशाल अडियाला जेल में रह रहा है। लखवी और छह अन्य अब्दुल वाजिद, मजहर इकबाल, हमाद अमीन सादिक, शाहिद जमील रियाज, जामिल अहमद और युनुस अंजुम को नवंबर, 2008 में मुम्बई में हुए भयंकर आतंकवादी हमले में आरोपित किया गया है। इस हमले में 166  लोगों की जान चली गयी थी।

बीबीसी उर्दू सेवा के मुताबिक ऐसे गंभीर आरोपों के बाद भी लखवी और उसके सह-साजिशकर्ताओं को जेलर के कार्यालय के समीप ही कई कमरे मिले हुए हैं। बीबीसी उर्दू सेवा ने जेल अधिकारियों के हवाले से कहा, उन्हें जेलर से टेलीविजन, मोबाइल फोन रखने और इंटरनेट सेवा का इस्तेमाल करने की इजाजत मिली हुई है और दजर्नों आंगुतक उनसे मिलने आ सकते हैं। एक जेल अधिकारी ने कहा कि लखवी सातों दिन-दिन रात कभी भी कितने भी आंगुतकों से मिल सकता है। किसी विशेष इजाजत की जरूरत नहीं होती है और उसके आंगुतकों को जेल अधिकारियों के सामने अपनी पहचान भी नहीं बतानी होती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें