सोमवार, 31 अगस्त, 2015 | 01:28 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
मजबूत लोकतंत्रिक व्यवस्था चाहती है पाक सेनाः कयानी
इस्लामाबाद, एजेंसी First Published:01-05-2012 12:15:57 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल अशफाक परवेज कयानी का कहना है कि सेना मजबूत लोकतांत्रिक व्यवस्था में यकीन रखती है और देश का विकास एवं कल्याण सरकारी संस्थाओं के संवैधानिक दायरे में रहकर काम करने पर ही निर्भर करता है।

कयानी ने सेना के यौम-ए-शहादा (शहीद दिवस) के मौके पर अपने संबोधन में कहा, देश के संविधान ने राष्ट्रीय संस्थाओं की जिम्मेदारियों और उनके कामकाज को स्पष्ट तौर पर परिभाषित किया है। यह उनके लिए जरूरी है कि वे संवैधानिक दायरे में रहकर काम करें।

उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था का अहम मकसद जनता की भलाई, खुशी और उनके स्वाभिमान को सुनिश्चित करना है तथा एक ऐसा संतुलित समाज बनाना भी है जहां सभी को बराबर का इंसाफ मिल सके।  

माना जा रहा है कि उनका इशारा सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी को अदालती अवमानना का दोषी करार दिए जाने के मामले की ओर था। कयानी ने कहा, यही एक रास्ता है, जिसके जरिए पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा को आगे मजबूत किया जा सकता है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingकोलंबो टेस्ट: भारत को 132 रनों की बढ़त
इशांत शर्मा ( 54 रन पर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी और इससे पहले ओपनर चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 145) रन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने यहां तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को अपना शिकंजा कसते हुये मेजबान श्रीलंका के खिलाफ 111 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

सीसीटीवी कैमरों का जमाना है...
पिता: एक समय था, जब मैं 10 रुपए में किराना, दूध, सब्जी और नाश्ता ले आता था..
बेटा: अब संभव नहीं है, पापा अब वहां सीसीटीवी कैमरे लगे होते हैं।