फोटो गैलरी

Hindi Newsलंदन में आग, 2,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया

लंदन में आग, 2,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया

मध्य लंदन में फुटपाथ के नीचे बिछी तारों में आग लगने के बाद 2,000 से ज्यादा लोगों को इमारतों से निकालकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया। घटना बुधवार को हुई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, लंदन फायर...

लंदन में आग, 2,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया
एजेंसीThu, 02 Apr 2015 01:04 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य लंदन में फुटपाथ के नीचे बिछी तारों में आग लगने के बाद 2,000 से ज्यादा लोगों को इमारतों से निकालकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया। घटना बुधवार को हुई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, लंदन फायर ब्रिगेड (एलएफबी) ने एक बयान में कहा, ''लंदन के हॉलबर्न स्थित किंग्स्वे में दमकल कर्मी फुटपाथ के नीचे बिजली की तारों में लगी आग को बुझाने में जुटे हुए हैं।'' बयान में कहा गया, ''घटनास्थल पर बड़ा सुरक्षा घेरा बना दिया गया है और पास की इमारतों से 2,000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। आग लगने की वजह से पूरा इलाका गहरे काले धुंए की चपेट में है।''

समाचार पत्र 'इंडिपेंडेंट' के मुताबिक, मेट्रोपोलिटन पुलिस ने आपातकालीन सेवा द्वारा लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स और व्यवसायिक भवनों को खाली कराए जाने के बाद इसे बड़ी घटना करार दिया है। बीबीसी के मुताबिक, काले धुंए के फैलने की वजह से हॉलबर्न टय़ूब स्टेशन को बंद कर दिया गया है और रॉयल कोर्ट्स ऑफ जस्टिस सहित पास के वेस्ट एंड थियेटरों को भी खाली करा दिया गया है।

सिन्हुआ के मुताबिक, 70 दमकल कर्मी आग बुझाने के लिए तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। एलएफबी ने ट्विटर पर लिखा, ''किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।'' ऐसी आशंका जताई जा रही है कि फुटपाथ के नीचे से गुजरने वाली गैस, एवं पानी के पाइप या बिजली के तार में आग लगी होगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें