फोटो गैलरी

Hindi Newsइबोला प्रभावित लाइबेरिया में लंबे विलंब के बाद हुआ सीनेट का मतदान

इबोला प्रभावित लाइबेरिया में लंबे विलंब के बाद हुआ सीनेट का मतदान

इबोला से बेहद प्रभावित लाइबेरिया में लोगों ने लंबे समय से लंबित सीनेट के चुनाव में मतदान किया। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की-मून इस महामारी के खिलाफ चल रही लड़ाई के आकलन के लिए इस समय अफ्रीका के...

इबोला प्रभावित लाइबेरिया में लंबे विलंब के बाद हुआ सीनेट का मतदान
एजेंसीSun, 21 Dec 2014 11:45 AM
ऐप पर पढ़ें

इबोला से बेहद प्रभावित लाइबेरिया में लोगों ने लंबे समय से लंबित सीनेट के चुनाव में मतदान किया। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की-मून इस महामारी के खिलाफ चल रही लड़ाई के आकलन के लिए इस समय अफ्रीका के दौरे पर हैं।

लाइबेरिया में संसद के उच्च सदन की 30 में से 15 सीटों के लिए मतदान हुआ। अक्टूबर से अब तक ये चुनाव दो बार टाला जा चुके हैं क्योंकि इबोला ने सारे देश को अपनी चपेट में ले रखा था। लाइबेरिया में स्थानीय समयानुसार सुबह 7:30 बजे मतदान आरंभ हुआ और शाम पांच बजे तक चला। कुछ मतदान केंद्र देर से भी खुले।

पूर्व अफ्रीकी फुटबाल खिलाड़ी जॉर्ज वीयह और राष्ट्रपति एलन जॉनसन सरलीफ के बेटे रॉबर्ट सरलीफ भी चुनाव में उतरे 139 प्रत्याशियों में शामिल हैं। वीयह (48) ने जॉनसन के खिलाफ 2005 में असफल चुनाव लड़ा था। केंडेजा में अपना वोट डालने के बाद वीह ने कहा वह चुनाव में जीत को लेकर आशवस्त है। चुनावों के अंतरिम परिणाम आज आने की संभावना है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें