फोटो गैलरी

Hindi Newsबगदादी ने मुसलमानों से कहा, माने मेरा हुक्म

बगदादी ने मुसलमानों से कहा, माने मेरा हुक्म

इस्लामी खिलाफत की घोषणा करने वाले अल दौलतुल इस्लामिया या इस्लामिक राज्य ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो में कथित रूप से तमाम मुसलमानों से कहा कि वे समूह के नेता अबु बक्र अल-बगदादी के...

बगदादी ने मुसलमानों से कहा, माने मेरा हुक्म
एजेंसीSat, 05 Jul 2014 10:24 PM
ऐप पर पढ़ें

इस्लामी खिलाफत की घोषणा करने वाले अल दौलतुल इस्लामिया या इस्लामिक राज्य ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो में कथित रूप से तमाम मुसलमानों से कहा कि वे समूह के नेता अबु बक्र अल-बगदादी के हुक्म मानें। गत 29 जून को सीरिया और इराक की खिलाफत का एलान करने वाले बगदादी ने शुक्रवार को मोसुल में अपने खुतबे (धर्मसंदेश) में यह अपील की। काली पगड़ी और लबादा पहने बगदादी ने कहा, मैं वली हूं जो आपकी सदारत कर रहा है।

हालांकि मैं आप सब में बेहतरीन नहीं हूं, इसलिए अगर आप देखें कि मैं सही हूं, मेरी मदद करें। उसने कहा, अगर आप देखें कि मैं गलत हूं, मुझे सलाह दें और मुझे सही रास्ते पर लाएं। जब तक मैं खुदा के हुक्म मानता हूं आप मेरा मानें। बगदादी ने कहा, अल्लाह ने जिहाद और इस्तकलाल के लंबे साल के बाद आप के मुजाहिद भाइयों को जीत दी है, सो उन्होंने खिलाफत का ऐलान किया है और खलीफा चुना है।

हालांकि, अभी इस वीडियों की सत्यता की पुष्टि स्वतंत्र एजेंसी द्वारा नहीं की गई है। लेकिन यह वीडियो ऐसे समय आई है जब ऐसी रिपोर्टें आई थी कि बगदादी इराकी सेना के हमले में गंभीर रूप से घायल हो गया है।

मलिकी ने दो अधिकारियों को किया सेवामुक्त
इराकी सेना के प्रवक्ता ने कहा है कि प्रधानमंत्री नूर अल मलिकी ने सेना के जमीनी बलों के प्रमुख और संघीय पुलिस प्रमुख को उनके पदों से हटा दिया है। लेफ्टिनेंट जनरल कासिम अल मौसावी के मुताबिक मलिकी ने सेना के जमीनी बलों के कमांडर एवं लेफ्टिनेंट जनरल अली गैदान और संघीय पुलिस प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल मोहसीन अल काबी को सेवामुक्त कर दिया है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें