फोटो गैलरी

Hindi Newsआईएस ने ब्रिटिश बंधक जॉन कैंटली का दूसरा वीडियो जारी किया

आईएस ने ब्रिटिश बंधक जॉन कैंटली का दूसरा वीडियो जारी किया

इस्लामी स्टेट के आतंकवादियों ने एक सप्ताह से भी कम समय में ब्रिटिश पत्रकार जॉन कैंटली का दूसरा वीडिया जारी किया है जिसमें वह अमेरिका नीत गठबंधन को अपने अपहरणकर्ताओं के खिलाफ सैन्य अभियान चलाने के...

आईएस ने ब्रिटिश बंधक जॉन कैंटली का दूसरा वीडियो जारी किया
एजेंसीTue, 23 Sep 2014 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

इस्लामी स्टेट के आतंकवादियों ने एक सप्ताह से भी कम समय में ब्रिटिश पत्रकार जॉन कैंटली का दूसरा वीडिया जारी किया है जिसमें वह अमेरिका नीत गठबंधन को अपने अपहरणकर्ताओं के खिलाफ सैन्य अभियान चलाने के खिलाफ आगाह कर रहे हैं।

इस नवीनतम पांच मिनट वाले इस वीडियो में कैंटली आगाह करते हैं कि अमेरिका और उसके सहयोगी खाड़ी युद्ध तीन की ओर बढ़ रहे हैं। कैंटली ने वीडियो में में कहा कि इस्लामी स्टेट से लड़ने के लिए 15 हजार सैनिकों की जरूरत का अनुमान बेहद कम हैं। इस्लामी स्टेट के पास इससे कहीं अधिक लड़ाके हैं। यह कुछ कलाशनिकोव राइफलों के साथ कुछ गैर अनुशासित लड़ाकों वाला संगठन नहीं है।

न्यूयार्क टाइम्स की कुछ कटिंग वाली पृष्ठभूमि में नारंगी कपड़े पहले 43 वर्षीय फ्रीलांस फोटो पत्रकार ने स्वयं का परिचय देते हुए कहा कि मैं एक ब्रिटिश नागरिक हूं जिसे मेरी सरकार ने छोड़ दिया और मैं इस्लामी स्टेट का लंबी अवधि से कैदी हूं। पत्रकार वीडियो में कहता है कि आईएस हाल के इतिहास का सबसे शक्तिशाली जेहादी आंदोलन है और अमेरिका नीत गठबंधन उसे नुकसान नहीं पहुंचा सकता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें