फोटो गैलरी

Hindi Newsआईएस ने जापानी बंधक का ऑडियो जारी किया

आईएस ने जापानी बंधक का ऑडियो जारी किया

इस्लामिक स्टेट ने जापानी बंधक केंजी गोटो का कथित संदेश जारी करते हुए जार्डन द्वारा अलकायदा से संबद्ध एक इराकी की रिहाई की समय सीमा बढ़ा दी है। जार्डन ने अपनी वायु सेना के पायलट को बचाने के लिए...

आईएस ने जापानी बंधक का ऑडियो जारी किया
एजेंसीThu, 29 Jan 2015 03:24 PM
ऐप पर पढ़ें

इस्लामिक स्टेट ने जापानी बंधक केंजी गोटो का कथित संदेश जारी करते हुए जार्डन द्वारा अलकायदा से संबद्ध एक इराकी की रिहाई की समय सीमा बढ़ा दी है। जार्डन ने अपनी वायु सेना के पायलट को बचाने के लिए इस्लामिक स्टेट से एक कैदी की अदला-बदली की पेशकश की थी। आतंकियों ने गोटो के साथ पायलट को भी मारने की धमकी दी थी।

अंग्रेजी में जारी ऑडियो रिकार्डिंग में कहा गया है कि जार्डन आज तुर्की सीमा पर सूर्यास्त तक महिला जिहादी साजिदा अल-रिश्वी को रिहा कर दे,  वरना पायलट मुआस अल कसासेबाह की हत्या कर दी जाएगी। टि्वटर पर आईएस संबद्ध अकाउंटों पर जारी रिकार्डिंग की अब तक स्वतंत्र तौर पर पुष्टि नहीं की जा सकी है। कल पायलट के पिता ने जार्डन के शाह से मुलाकात की थी जिन्होंने उन्हें आश्वस्त किया कि सब कुछ ठीक हो जाएगा।

पायलट को लाने के लिए शाह अब्दुल्ला घरेलू दबाव का सामना कर रहे हैं। हालांकि,  इस्लामिक स्टेट की मांग को पूरा करना चरमपंथियों से निपटने के शाही रुख के विपरीत होगा। अल कसासेबाह और गोटो की रिहाई के प्रयास की तुरंत जरूरत है क्योंकि इस्लामिक स्टेट समूह ने दावा किया है कि अलकायदा से संबद्ध कैदी को मुक्त नहीं किया गया तो 24 घंटे के अंदर दोनों बंधकों का कत्ल कर दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें