फोटो गैलरी

Hindi News100 अमेरिकी सैनिकों को मारना चाहता है आईएस

100 अमेरिकी सैनिकों को मारना चाहता है आईएस

इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने 100 अमेरिकी सैनिकों की ऑनलाइन एक सूची जारी की है जिनकी वह हत्या कर देना चाहता है। आतंकी संगठन की हैकिंग डिवीजन द्वारा इंटरनेट पर जारी की गई इस ‘हत्या-सूची’ में...

100 अमेरिकी सैनिकों को मारना चाहता है आईएस
एजेंसीSun, 22 Mar 2015 07:03 PM
ऐप पर पढ़ें

इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने 100 अमेरिकी सैनिकों की ऑनलाइन एक सूची जारी की है जिनकी वह हत्या कर देना चाहता है। आतंकी संगठन की हैकिंग डिवीजन द्वारा इंटरनेट पर जारी की गई इस ‘हत्या-सूची’ में अमेरिकी सैन्य सदस्यों के नाम, फोटो और पते दिए गए हैं। आईएस ने ‘अमेरिका में रह रहे अपने भाइयों’ का आह्वान किया है कि वे इन सनिकों को मार डालें। उसने दावा किया है कि सूचनाएं जुटाने के लिए उसने विभिन्न सैन्य सर्वर, डाटाबेस और ईमेल हैक किए हैं।

इस्लामिक स्टेट हैकिंग डिवीजन ने कहा कि वह वैसे हमलावरों को चाहता है जो अकेले इन सैन्य सदस्यों के पास जाकर उन्हें मार डालें। आईएस ने कहा, अमेरिकी सैन्य सदस्य तुम्हें जहां कहीं मिलें उन्हें वहीं मारो। ‘द ब्लेज’ की रिपोर्ट के मुताबिक, हत्या-सूची को ऑनलाइन उपलब्ध सूचनाओं के साथ मिलाया गया। सूची के साथ किए गए पोस्ट में आईएस ने कहा,  हमारे के पास विभिन्न सर्वरों और डाटाबेस से जुटाई गई सूचनाओं का बड़ा भंडार है। हमने इन सूचनाओं में से 100 पते जारी करने का निर्णय किया है ताकि अमेरिका में हमारे भाई इनके साथ निपट सकें।

आतंकी संगठन ने कहा, और हम आपको पता देकर इसे आपके लिए आसान बना रहे हैं। इस निर्णायक कदम में आप सभी को भाग लेने की जरूरत है। अब आप किस चीज का इंतजार कर रहे हैं? आईएस ने कहा, अमेरिकी सैन्य सदस्यों को उनकी जमीन पर ही मार डालो। उनके घरों में ही उनका सिर कलम कर डालो। उन्हें उस समय चाकू घोंपकर मार डालो जब वे सड़कों पर खुद को सुरक्षित मानकर सड़कों पर निकले हों।

‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने रिपोर्ट दी है कि रक्षा विभाग और संघीय जांच ब्यूरो इस मामले की पड़ताल कर रहा है। एक अधिकारी ने अखबार को कहा कि हत्या-सूची में दी गई अधिकतर सूचनाएं सार्वजनिक रिकार्ड, निवास पते बताने वाली साइटों और सोशल मीडिया पर पाई जा सकती हैं। सूची में उल्लिखित कई सैनिकों का जिक्र आईएस पर हवाई हमलों से संबंधित समाचार लेखों में किया गया था। एक रक्षा अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर कहा, मैं सूचनाओं की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सकता, लेकिन हम इसकी जांच-पड़ताल कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें