फोटो गैलरी

Hindi Newsईरान परमाणु सुविधाओं को खत्म नहीं करेगा: रूहानी

ईरान परमाणु सुविधाओं को खत्म नहीं करेगा: रूहानी

तेहरान और विश्व शक्तियों के बीच एक ऐतिहासिक समझौता होने के बाद एक साक्षात्कार में राष्ट्रपति हसन रूहानी ने स्पष्ट कहा कि ईरान अपनी परमाणु सुविधाओं को खत्म नहीं करेगा। रूहानी ने फाइनेन्शियल टाइम्स को...

ईरान परमाणु सुविधाओं को खत्म नहीं करेगा: रूहानी
एजेंसीSat, 30 Nov 2013 11:23 AM
ऐप पर पढ़ें

तेहरान और विश्व शक्तियों के बीच एक ऐतिहासिक समझौता होने के बाद एक साक्षात्कार में राष्ट्रपति हसन रूहानी ने स्पष्ट कहा कि ईरान अपनी परमाणु सुविधाओं को खत्म नहीं करेगा।

रूहानी ने फाइनेन्शियल टाइम्स को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि उनका देश अपनी परमाणु सुविधाओं को खत्म नहीं करेगा। यह साक्षात्कार कल प्रकाशित हुआ है।

समाचार पत्र ने रूहानी से पूछा कि परमाणु सुविधाओं को खत्म करना क्या ईरान के लिए सीमा रेखा थी। इस पर उन्होंने जवाब दिया 100 फीसदी। पिछले सप्ताह जेनेवा में हुये समझौते का इस्राइल ने यह कहते हुए गहरा विरोध किया था कि तेहरान के साथ किसी भी समझौते का एकमात्र लक्ष्य ईरान की परमाणु क्षमता को खत्म करना होना चाहिए।

व्यापक समझौते के लिए वार्ता लंबित है, लेकिन 24 नवंबर को जेनेवा में हुए समझौते में ईरान से छह माह तक परमाणु कार्यक्रम बंद रखने के लिए कहा गया जिसके एवज में उसे प्रतिबंधों से सीमित राहत मिलेगी, लेकिन समझौते में ईरान की परमाणु सुविधाएं बंद करने के लिए नहीं कहा गया है। इस बीच रूहानी ने अमेरिका के साथ ईरान के रिश्तों में सुधार की उम्मीद जताई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें