फोटो गैलरी

Hindi Newsइस्लामाबाद के रेड जोन तक मार्च निकालेंगे इमरान

इस्लामाबाद के रेड जोन तक मार्च निकालेंगे इमरान

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने कहा है कि वह मंगलवार को प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के इस्तीफे की मांग को लेकर इस्लामाबाद के रेड जोन यानी निषिद्ध क्षेत्र की तरफ मार्च करेंगे। इस...

इस्लामाबाद के रेड जोन तक मार्च निकालेंगे इमरान
एजेंसीTue, 19 Aug 2014 01:38 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने कहा है कि वह मंगलवार को प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के इस्तीफे की मांग को लेकर इस्लामाबाद के रेड जोन यानी निषिद्ध क्षेत्र की तरफ मार्च करेंगे। इस इलाके में देश का सर्वोच्च न्यायालय, संसद भवन, प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति का कार्यालय मौजूद है।

'डॉन' के अनुसार, इमरान ने सोमवार रात एक रैली में कहा, ''दुनिया कल (मंगलवार) पाकिस्तानी जनता की ताकत देखेगी।'' उन्होंने कहा कि मार्च किसी भी कीमत पर होगा और सभी सुरक्षा घेरे तोड़ते हुए आगे बढ़ेगा।

गौरतलब है कि सरकार ने इमरान और पाकिस्तान अवामी तहरीक (पीएटी) प्रमुख ताहिर-उल-कादरी को बातचीत का प्रस्ताव दिया था, लेकिन इन दोनों ही नेताओं ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। इमरान का कहना है कि मंगलवार को होने वाले मार्च के दौरान अगर खूनखराबा होता है तो इसकी जिम्मेदार सरकार खुद होगी। उन्होंने इस्लामाबाद की पुलिस से हिंसा न करने की अपील करते हुए कहा कि वह और उनके समर्थक रेड जोन तक मार्च निकालेंगे।

इमरान के नेतृत्व में सरकार विरोधी मार्च गुरुवार को लाहौर से शुरू हुआ और करीब 36 घंटे बाद मार्च में शामिल लोग इस्लामाबाद पहुंचे। पीटीआई नेता नवाज के इस्तीफे और फिर से संसदीय चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं। धार्मिक सरकार विरोधी मौलाना कादरी ने भी नवाज के खिलाफ इस्लामाबद में रैलियां की हैं।

इमरान ने इसके पहले रविवार को जनता से अपील की थी कि मौजूदा सरकार को बिजली-पानी सहित तमाम ऐसे बिल और कर जमा करने बंद कर दिए जाएं। उन्होंने आरोप लगाया था कि शरीफ राष्ट्रीय संपत्ति का उपयोग अपना कारोबारी साम्राज्य बढ़ाने में कर रहे हैं।

इमरान ने अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) और विश्व बैंक को भी चेतावनी दी थी कि वे पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेतृत्व वाली सरकार को ऋण जारी न करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें